BusinessScience & Tech.

40 करोड़ यूजर्स का डाटा किया चोरी, इस हैकर ने किया दावा

नई दिल्ली। हैकर्स ने ट्विटर में बड़ी सेंधमारी की है। एक हैकर ने करीब 40 करोड़ ट्विटर यूजर्स का डेटा चुराकर उसे डार्क वेब पर बेचने का दावा किया है। चोरी हुए डाटा में यूजर्स के नाम, ईमेल आईडी, फॉलोअर्स की संख्या और यूजर्स के फोन नंबर तक शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हैकर्स ने हाई प्रोफाइल लोगों के साथ सलमान खान, गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, स्पेस एक्स और वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (WHO) आदि अकाउंट्स का डाटा भी चोरी किया है। हैकर ने अपनी पोस्ट में लिखा, “ट्विटर या एलन मस्क अगर इस पोस्ट को पढ़ रहे हैं तो आपको पहले ही 5.4 करोड़ से अधिक यूजर्स के डेटा लीक होने पर GDPR के जुर्माने का रिस्क है। अब 40 करोड़ यूजर्स के डाटा लीक होने पर जुर्माने के बारे में सोचें।”

हैकर ने अपने पोस्ट में लिखा है, मैं 400 मिलियन से ज्यादा यूनिक ट्विटर यूजर्स का डेटा बेच रहा हूं, यह डेटा पूरी तरह से प्राइवेट है। रिपोर्ट के मुताबिक, डेटा चोरी करने का दावा करने वाले हैकर ने ट्विटर को एक डील की पेशकश की है। हैकर ने कहा, ट्विटर या एलन मस्क अगर इस पोस्ट को पढ़ रहे हो तो आपको पहले ही 54 मिलियन से अधिक यूजर्स के डाटा लीक होने पर जीडीपीआर के जुर्माने का रिस्क है। अब 400 मिलियन यूजर्स के डाटा लीक होने पर जुर्माने के बारे में सोचें।

इसमें कहा गया है, फेसबुक की तरह सीडीपीआर उल्लंघन के जुर्माने में 2.76 मिलियन डॉलर का भुगतान करने से बचने का आपका सबसे अच्छा विकल्प इस डेटा को विशेष रूप से खरीदना है। उन्होंने कहा कि वह किसी भी बिचौलिए से निपटने के लिए तैयार हैं। उसने आगे कहा, मैं इस थ्रेड को डिलीट कर दूंगा और इस जानकारी को दोबारा नहीं बेचूंगा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH