Top NewsUttar Pradesh

ओबीसी आरक्षण पर सीएम योगी का बयान, कहा- पिछड़ों का हक दिलाने के लिए सुप्रीम कोर्ट तक जाएंगे

लखनऊ। इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा यूपी में बिना ओबीसी आरक्षण के निकाय चुनाव कराए जाने के फैसले के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान सामने आया है। योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सरकार पिछड़ों का हक दिलाने के लिए सुप्रीम कोर्ट जाएगी। सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा, उत्तर प्रदेश सरकार नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन के परिप्रेक्ष्य में एक आयोग गठित कर ट्रिपल टेस्ट के आधार पर अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के नागरिकों को आरक्षण की सुविधा उपलब्ध कराएगी।इसके उपरान्त ही नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन को सम्पन्न कराया जाएगा। यदि आवश्यक हुआ तो माननीय उच्च न्यायालय के निर्णय के क्रम में सभी कानूनी पहलुओं पर विचार करके प्रदेश सरकार माननीय सर्वोच्च न्यायालय में अपील भी करेगी।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मामले पर ट्वीट कर भाजपा सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्रवीट कर कहा कि आज आरक्षण विरोधी भाजपा निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण के विषय पर घड़ियाली सहानुभूति दिखा रही है। आज भाजपा ने पिछड़ों के आरक्षण का हक छीना है। कल भाजपा बाबा साहब द्वारा दिए गये दलितों का आरक्षण भी छीन लेगी।

उन्होंने आरक्षण को बचाने की लड़ाई में पिछड़ों व दलितों से सपा का साथ देने की अपील की है। अखिलेश यादव ने कहा है कि आरक्षण बचाने के लिए सुप्रीम कोर्ट तक जाएंगे। मायावती ने भी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह फैसला भाजपा की आरक्षण विरोधी मानसिकता को दिखाता है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH