NationalTop News

जम्मू-कश्मीर: देवदूत बनकर आई भारतीय सेना, बर्फ में कंधों पर लादकर बुजुर्ग को पहुंचाया अस्पताल

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में इस समय जमकर बर्फबारी हो रही है। भीषण ठंड और बर्फबारी से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। अगर कोई बीमार हो जाए तो बर्फबारी में उसे अस्‍पताल पहुंचाना लगभग नामुमकिन है। बारामुला में एक ऐसे ही 80 साल के बुजुर्ग के लिए भारतीय सेना के जवान देवदूत बनकर आए। जवानों ने भारी बर्फबारी में बुजुर्ग को कंधों पर उठाकर समय पर अस्‍पताल पहुंचाकर उसकी जान बचा ली।

सेना के बहादुर जवानों ने शुक्रवार सुबह बारामूला जिले की बोनियार तहसील से एक बुजुर्ग को स्‍ट्रेचर पर कंधे पर लादकर अस्‍पताल पहुंचाया। सेना के जवान बर्फ में पैदल चलते हुए ही वृद्ध के घर पहुंचे और उन्हें पीठ पर लादकर अस्पताल ले गए। अस्पताल समय पर पहुंचने के चलते बुजुर्ग की जान बच गई। सेना के इस कार्य की वहां हर कोई तारीफ कर रहा है।

बता दें कड़ाके की सर्दी और बर्फ से जमी हुई सड़कों ले चलते एलओसी के पास के गांवों के बीमार लोगों को अस्‍पताल तक पहुंचाने के लिए कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। अगर भारतीय सेना ने मदद नहीं की होती तो बुजुर्ग का बच पाना संभव नहीं था। हालांकि ये पहला मौका नहीं है जब सेना ने किसी को विषम परिस्थितियों में अस्पताल पहुंचाने में मदद की हो। इसके पहले भी सेना लोगों के लिए देवदूत बनकर आई है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH