Top NewsUttar Pradesh

प्रयागराज : उमेश पाल के हत्यारों के घर पर चला बुलडोजर, जमींदोज हुआ मकान

प्रयागराज। प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकाण्ड के बाद उप्र की विधानसभा में CM योगी की दिया गया यह वक्तव्य कि ‘माफियाओं को मिट्टी में मिला दूंगा’ चरितार्थ होता नजर आ रहा है। हत्याकाण्ड में शामिल एक आरोपी अरबाज़ की 27 फरवरी को मुठभेड़ में हुई मौत के बाद एक और आरोपी के घर पर आज प्रयागराज विकास प्राधिकरण (PDA) बुलडोजर चला रहा है।

जिस घर को गिराया जा रहा है यह धूमनगंज क्षेत्र के खालिद जफर नाम के व्‍यक्‍ति का बताया जा रहा है। बुलडोजर एक्‍शन के दौरान आसपास के रास्‍तों को पुलिस ने बंद कर रखा है। मौके पर आरएएफ को भी तैनात किया गया है। खालिद जफर की 2 से ढाई करोड़ की संपत्‍त‍ि पर ध्‍वस्‍तीकरण की कार्रवाई चल रही है।

गेट और बाउंड्री तोड़कर घर के अंदर का सामान निकाला जा रहा है। समान निकालने के बाद बुलडोजर चलाया जाएगा। पड़ोस के मकानों को नुकसान न पहुंचे उसके लिए प्रयागराज विकास प्राधिकरण के कर्मचारी भी लगाए गए हैं। ये कर्मचारी घर गिराने के विशेषज्ञ हैं। कार्रवाई से पहले खालिद का परिवार घर छोड़कर चला गया है।

ध्‍वस्‍तीकरण की कार्रवाई के दौरान घर के अंदर से बंदूक और तलवार मिली है। पुलिस को पुख्‍ता जानकारी मिली थी कि इस घर में अतीक अहमद की पत्‍नी शाइस्‍ता ने शरण ली थी। उमेश पाल हत्‍याकांड की साजिश भी इस मकान में रची गई थी।

मौके पर जिला प्रशासन, PDA और नगर निगम की संयुक्त टीम के साथ भारी संख्‍या में पुलिस फोर्स तैनात है। सबसे पहले बुलडोजर ने घर की बाउंड्री को ध्‍वस्‍त किया गया है। मकान जिस इलाके में है वह घनी आबादी वाला क्षेत्र है।

बता दें कि उमेश पाल हत्‍याकांड के बाद योगी आदित्‍यनाथ सरकार एक्‍शन मोड में है। ध्वस्तीकरण के लिए माफिया के टाप 10 करीबियों की सूची तैयार हो गई है। इन सभी के मकानों पर एक ध्वस्तीकरण के लिए जल्द ही नोटिस चस्पा करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

उमेश पाल हत्‍याकांड के दौरान जिन लोगों ने मदद की उन सभी पर गाज गिरने वाली है। तेलियरगंज, चकिया, धूमनगंज,सुलेमसराय दरियाबाद, करेली, हरवारा, जयंतीपुर, सदियापुर, मुंडेरा, झलवा, अटाला,कसारी-मसारी, दायराशाह अजमल, मिनहाजपुर, गद्दोपुर,महमदपुर क्षेत्र में है उमेश पाल की हत्या में शामिल अपराधियों व उनको मदद पहुंचाने वालों का मकान है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH