City NewsRegional

केरल : ट्रेन में तीन लोगों को जिंदा जलाने वाला शाहरुख सैफी गिरफ्तार

रत्नागिरी। केरल के कोझिकोड में ट्रेन के एक डिब्बे में आग लगाकर तीन लोगों की जान लेने वाले शख्स को महाराष्ट्र एटीएस ने पकड़ लिया है। आरोपी को महाराष्ट्र के रत्नागिरी से पकड़ा गया है। बताया गया है कि आरोपी की कस्टडी लेने के लिए केरल पुलिस की एक टीम रत्नागिरी पहुंच चुकी है। महाराष्ट्र पुलिस के मुताबिक, आरोपी का नाम शाहरुख सैफी है। घटना पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि इस जघन्य अपराध को अंजाम देने वाले को दबोच लिया गया है। मैं महाराष्ट्र सरकार, पुलिस और आरपीएफ-एनआईए का शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्होंने आरोपी को इतनी जल्दी पकड़ लिया।

इससे पहले ट्रेन में आग लगाने के आरोपी की तलाश में रेलवे पुलिस के दो अधिकारी नोएडा भी पहुंचे थे। सूत्रों की मानें तो आरोपी नोएडा और हरियाणा का रहने वाला बताया जा रहा है। वहीं, एनआईए की टीम और आतंकवाद निरोधी दस्ता भी मामले की जांच में जुटे हैं। जांच टीम ने कल रेलवे ट्रैक के पास से एक बैग बरामद किया है। गौरतलब है, केरल में रविवार रात को कोझिकोड जिले के इलाथूर के पास एक अज्ञात व्यक्ति ने सहयात्री पर पेट्रोल छिड़क कर चलती ट्रेन में आग लगा दी थी। घटना में तीन लोगों की मौत हुई, जिनमें एक मां-बेटी भी शामिल हैं।

दोनों का शव एलाथुर रेलवे स्टेशन के करीब ट्रैक पर मिला था। घटना में करीब आठ लोग घायल भी हो गए थे। घटना अलप्पुझा-कन्नूर मुख्य कार्यकारी एक्सप्रेस के डी1 डिब्बे में रात करीब 10 बजे हुई थी। रेलवे सूत्रों के अनुसार, आपातकालीन चेन खींचे जाने के बाद धीमा होने पर आरोपी फरार हो गया था। जब ट्रेन कोझीकोड शहर को पार करने के बाद कोरापुझा रेलवे पुल पर पहुंची तो यात्रियों ने रेलवे सुरक्षा बल (RPF) को सूचना देकर आग बुझाई।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH