Sports

World Cup 2023: विराट कोहली बने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

नई दिल्ली। भले ही टीम इंडिया तीसरी बार वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में नाकामयाब रही हो लेकिन सभी खिलाड़ियों ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया। खासकर विराट कोहली ने टूर्नामेंट के हर मैच में टीम के लिए अहम पारी खेली। अब विराट कोहली को विश्व कप 2023 का प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।

बता दें, विश्व कप 2023 में विराट कोहली ने सबसे ज्यादा रन बनाए है। विराट के बल्ले से टूर्नामेंट में 765 रन निकले है इस दौरान उन्होंने 3 शानादर शतक भी लगाए। विराट को इस पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। फाइनल मैच में भी विराट कोहली ने टीम के लिए 54 रनों की अहम पारी खेली। प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट की ट्रॉफी को विराट ने नम आंखों से अपने हाथ में लिया।

ट्रेविस हेड बने प्लेयर ऑफ द मैच

फाइनल मैच में ट्रेविस हेड ने भारत के खिलाफ 120 गेंदों पर 137 रनों की पारी खेली। इस मैच ट्रेविस अलग ही अंदाज में दिखे। तीन विकेट जल्दी गिरने के बाद हेड ने पारी को संभालते हुए टीम को शानदार जीत दिलाई। उनकी इस शानदार पारी के लिए हेड को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

शमी रहे टूर्नामेंट के बेस्ट गेंदबाज

विश्व कप 2023 में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी की। भले ही वो फाइनल मुकाबले में ज्यादा विकेट नहीं ले पाए हो लेकिन वे इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं। शमी ने इस विश्व कप में महज 7 ही मैच खेले और इन सात मैचों में उन्होंने 24 विकेट अपने नाम किए। फाइनल मैच में शमी को महज एक विकेट से ही संतोष करना पड़ा।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH