National

रिजल्ट से पहले कांग्रेस में हलचल तेज, मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुलाई बैठक, राहुल गांधी हुए शामिल

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले दिल्ली में बैठकों का दौर जारी है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक बैठक बुलाई, जिसमें सभी पार्टी प्रत्याशी भी वर्चुअल मीटिंग में शामिल हुए। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी बैठक में शामिल हुए। मीटिंग में कांग्रेस, सपा, सीपीआईएम, सीपीआई, डीएमके जेएमएम, आप, राजद, शिवसेना (बीटी), एनसीपी (शरद पवार) शामिल रहे।

बता दें कि कांग्रेस पार्टी के महासचिव जयराम रमेश भी आज कांग्रेस पार्टी के राज्य इकाई के अहम नेताओं संग मुलाकात और बैठक करने वाले हैं। इस बैठक में चुनाव के परिणाम को लेकर चर्चा होगी, जिसपर 1 बजे से बैठक शुरू होने जा रही है। बता दें कि इससे पहले जयराम रमेश ने एग्जिट पोल पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि एग्जिट पोल मैनेज किया गया है। इस पर कोई विश्वास नहीं कर सकता है। हमारे कार्यकर्ताओं का मनोबल कम नहीं हुआ है। उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा, “4 जून को असली पोल आने दीजिए। इंडी गठबंधन को 295 से कम सीट नहीं मिल रही है। एग्जिट पोल पर विश्वास नहीं करना चाहिए। एक माहौल बनाया जा रहा है कि हम आने वाले हैं।”

उन्होंने आगे लिखा कि हम आने वाले हैं और ये जाने वाले हैं। पोस्टल बैलेट की शिकायत को लेकर चुनाव आयोग डरा हुआ है। उनका जाना तय है। इससे पहले शुक्रवार को कांग्रेस ने ऐलान किया था कि वह 1 जून को किसी न्यूज चैनलों में एग्जिट पोल से जुड़ी बहस में हिस्सा नहीं लेंगे। बता दें कि कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने इस बाबत बयान देते हुए कहा था कि पार्टी ने 4 जून को वास्तविक रिजल्ट आने से पहले अटकलों और बहस में शामिल न होने का फैसला किया है। उन्होंने आगे लिखा कि मतदाताओं ने वोट डाल दिया है। उनका फैसला सुरक्षित है। परिणाम 4 जून को आएंगे। उससे पहले हमें टीआरपी के लिए अटकलों और बहस में शामिल होने का कोई कारण नहीं दिखता है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH