NationalTop News

पीएम मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को सौंपा इस्तीफा, आठ जून को ले सकते हैं पीएम पद की शपथ

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपना इस्तीफा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को सौंप दिया है। राष्ट्रपति ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और नरेंद्र मोदी और मंत्रिपरिषद से नई सरकार के कार्यभार संभालने तक पद पर बने रहने का अनुरोध किया है। पीएम मोदी और राष्ट्रपति मुर्मू की मुलाकात की तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिसमें वह इस्तीफा सौंपते हुए नजर आ रहे हैं। पीएम मोदी दिल्ली में एनडीए की होने वाली बैठक से पहले राष्ट्रपति मुर्मू को इस्तीफा सौंपा है।

राष्ट्रपति के आधिकारिक एक्स हैंडल से ट्वीट कर कहा गया, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने केंद्रीय मंत्रिपरिषद के साथ अपना इस्तीफा दे दिया। राष्ट्रपति ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया और प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्रिपरिषद से नई सरकार बनने तक पद पर बने रहने का अनुरोध किया।

उधर खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह 8 जून की शाम को हो सकता है। इसे लेकर तैयारियों पर मंथन तेज हो गया है। बता दें कि लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद एनडीए गठबंधन को कुल 294 सीटों पर जीत मिली है जबकि बहुंत का आंकड़ा 272 है। गठबंधन के सदस्य जदयू के प्रमुख नीतीश कुमार और टीडीपी के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू समेत कई अन्य दलों ने साफ तौर पर भाजपा को समर्थन देने का ऐलान किया है। माना जा रहा है कि कई अन्य छोटे दल भी नई सरकार में एनडीए को समर्थन दे सकते हैं। वहीं, विपक्षी दलों के INDIA गठबंधन को 234 सीटें मिली हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH