National

जम्मू-कश्मीर: डोडा के आर्मी बेस पर आतंकी हमला, सेना ने संभाला मोर्चा

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के रियासी में हुए आतंकी हमले के बाद अब आतंकियों ने डोडा के आर्मी बेस को निशाना बनाया है। आतंकियों ने डोडा में भारतीय सेना के ऑपरेशन बेस पर गोलीबारी की है। डोडा के दूर दराज इलाके में अस्थाई ऑपरेटिंग बेस (TOB )पर कई राउंड फायरिंग की गई है, फायरिंग के बाद सेना और पुलिस की कई टीम में मौके पर पहुंची है ।

हमले के तुरंत बाद भारतीय सेना ने मोर्चा संभालकर आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। सेना के जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी ढेर हो गया है जबकि आतंकियों की गोलाबारी में एक नागरिक भी घायल हो गया जो अब खतरे से बाहर बताया जा रहा है। सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ अभी जारी है और कई आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच चुके हैं।

जम्मू के एडीजीपी आनंद जैन के अनुसार कठुआ जिले के हीरानगर तहसील के कूटा गांव में आतंकवादी एक घर में पानी की तलाश में गए थे, जहां उनके पहनावे से और बोलने के तरीके से गांव वालों को शक हुआ कि कहीं ये आतंकी तो नहीं। आनंद फानन में गांव वालों ने अपने घरों के दरवाजे बंद कर लिए और पुलिस को सूचित कर दिया।

बिना समय गंवाए पुलिस वहां पर पहुंची और सेना को भी सूचित कर दिया गया। पूरे क्षेत्र की घेरा बंदी कर दी गई और आतंकियों की तलाश शुरू हुई। आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों को जब अपने नजदीक देखा तो उन्होंने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी और ग्रेनेड भी फेंकने लगे जिससे एक ग्रेनेड आतंकवादी के हाथ में ही ब्लास्ट हो गया और वह मौके पर ही मारा गया जबकि दूसरे आतंकवादी के साथ गोलाबारी अभी भी जारी है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH