Top NewsUttar Pradesh

बकरीद के चलते उत्तर प्रदेश में सुरक्षा बढ़ी, संवेदनशील इलाकों पर नजर

लखनऊ। बकरीद के चलते उत्तर प्रदेश में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। राजधानी लखनऊ समेत राज्य के सभी प्रमुख शहरों में पुलिस को तैनात कर दिया गया है। लखनऊ में भारी पुलिस बल के साथ अधिकारी गश्त कर रहे हैं इसके साथ ही शहर के संवेदनशील इलाकों पर भी नजर बनाए हुए हैं। इस दौरान पुलिस टीम को घंटाघर इलाके में गश्त करते हुए देखा गया। पुराने लखनऊ के संवेदनशील इलाकों में पुलिस की टीमों ने हालात का जायजा लिया। बकरीद के मौके पर पुलिस किसी भी सूरत में माहौल को खराब होना नहीं देना चाहती।

वहीं बकरीद के चलते यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी सतर्क हैं। सीएम योगी ने दोनों त्योहारों के मौके पर कानून व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए अधिकारियों संग बैठक की। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि 16 जून को गंगा दशहरा, 17 जून को बकरीद, 18 जून को ज्येष्ठ माह का मंगल का पर्व और 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस है। वहीं जुलाई में मोहर्रम और कांवड़ यात्रा का कार्यक्रम होने हैं इसलिये ये समय कानून-व्यवस्था की दृष्टि से अत्यंत संवेदनशील है। सीएम योगी ने शासन-प्रशासन को 24 घंटे एक्टिव मोड में रहने के निर्देश दिए हैं।

इस के साथ ही सीएम योगी ने कहा है कि बकरीद पर कुर्बानी के लिए पहले से स्थान तय होना चाहिए. इसके अलावा विवादित या संवेदनशील स्थलों पर भी कुर्बानी नहीं की जानी चाहिए। साथ ही हर हाल में ये सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी नहीं हो. सीएम योगी ने कहा कि नमाज परंपरानुसार एक निर्धारित स्थल पर ही हो। सड़कों पर नमाज नहीं होनी चाहिए. आस्था का सम्मान करें, लेकिन किसी नई परंपरा को प्रोत्साहन न दें। यदि कोई भी कानून हाथ में लेने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH