Top NewsUttar PradeshUttarakhand

उत्तराखंड में हुए सड़क हादसे पर सीएम योगी ने जताया शोक, अधिकारियों की टीम रुद्रप्रयाग रवाना

लखनऊ। उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में शनिवार को तीर्थयात्रियों को ले जा रहा वाहन सड़क दुर्घटना का शिकार हो गया। इसमें देर शाम तक 14 लोगों के मारे जाने की सूचना है, जिसमें उत्तर प्रदेश के भी यात्री शामिल हैं। 5 गंभीर रूप से घायल हैं तो 7 सामान्य घायल बताए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर दुख जताते हुए शोकाकुल परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने मुख्यमंत्री कार्यालय और राहत आयुक्त कार्यालय को तत्काल स्थानीय प्रशासन से संपर्क कर घायलों के समुचित उपचार और आवश्यक सुरक्षा सुनिश्चित कराने के निर्देश भी दिए हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर जनपद सहारनपुर से वरिष्ठ अधिकारियों की टीम रुद्रप्रयाग के लिए रवाना हो गई है। उल्लेखनीय है कि दुर्घटनाग्रस्त वाहन में दिल्ली-एनसीआर (नोएडा) के तीर्थयात्री सवार थे। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी ने दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

सीएम ने लिया हादसे का संज्ञान, दिए निर्देश

सीएम योगी ने दुर्घटना पर शोक जताते हुए एक्स पर लिखा, “उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में एक सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद व दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्माओं को सद्गति और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।” सीएम योगी ने हादसे का संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ अधिकारियों को घायल यात्रियों के समुचित उपचार और आवश्यक सुरक्षा सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए अधिकारियों को स्थानीय प्रशासन के संपर्क में रहने को कहा गया है और पल पल की रिपोर्ट मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाने के निर्देश दिए गए हैं।

गुरुग्राम से तुंगनाथ जा रहे थे तीर्थयात्री, यूपी के यात्री भी थे सवार

प्राप्त जानकारी के अनुसार,वाहन गुरुग्राम से तुंगनाथ जा रहा था। इसमें कुल 26 लोग सवार थे। वाहन शनिवार को रुद्रप्रयाग मुख्यालय के समीप रैंतोली के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वाहन हाईवे से करीब 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरा, जिसके चलते 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 14 लोगों को रेस्क्यू कर जिला अस्पताल रुद्रप्रयाग लाया गया। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर्स ने एक व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया, जबकि एक व्यक्ति की मृत्यु इलाज के दौरान हो गई। 2 मृतकों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। 7 घायलों की स्थिति की गंभीरता को देखते हुए उन्हें एयर लिफ्ट किया गया है। स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर द्वारा अवगत कराया गया है कि गाड़ी का नंबर हरियाणा राज्य का था।

उत्तर प्रदेश राज्य के मृतकों की सूचना

1- स्मृति त्रिपाठी
2- मोहिनी पांडे (प्रतापगढ़)
3- स्मृति शर्मा (सोनभद्र)
4- आकांक्षा (झांसी)

एयर लिफ्ट किये गयेे घायल
1- आदित्य (उत्तर प्रदेश)
2- छवि (झांसी, उत्तर प्रदेश)

जिला अस्पताल रूद्रप्रयाग में भर्ती घायलों की सूचना

1- वन्दना शर्मा (जीबी नगर, उत्तर प्रदेश)
2- महिमा त्रिपाठी (उत्तर प्रदेश)
3- कु0 शुभम सिंह (जीबी नगर, उत्तर प्रदेश)
4- नमिता शर्मा (झांसी, उत्तर प्रदेश)
5- लक्ष्य अग्रवाल (मथुरा, उत्तर प्रदेश)

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH