NationalTop News

दार्जिलिंग में बड़ा ट्रेन हादसा, मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को टक्कर मारी, लोको पायलट समेत 8 की मौत

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में सोमवाह सुबह बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। न्यू जलपाईगुड़ी के रंगापानी स्टेशन के पास कंचनजंगा एक्सप्रेस पर पीछे से आ रही मालगाड़ी ने टक्कर मार दी। इस हादसे में 8 की मौत हो गई और 40 से ज्यादा यात्री घायल हो गए।

पश्चिम बंगाल में यह ट्रेन एक्सीडेंट आज सुबह हुआ है. टक्कर इतनी भीषण हुई थी कि तीन बोगियां बुरी तरह से डैमेज हो गईं। ऐसा बताया जा रहा है कि माल गाड़ी ने जिन कंचनजंगा एक्सप्रेस के जिन डिब्बों को पीछे से टक्कर मारी थी, वो यात्री कोच नहीं थे। ट्रेन हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है। स्थानीय लोग भी बचाव कार्य में जुटे हुए हैं।

दार्जिलिंग पुलिस के एडिशनल एसपी अभिषेक रॉय ने बताया कि यह हादसा तब हुआ जब एक मालगाड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकरा गई। कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे के सामने आए वीडियो में आप देख सकते हैं कि ट्रेन किस तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। मौके पर लोगों की भीड़ जुटी हुई है। उनमें से कुछ लोग इस हादसे को अपने कैमरे में रिकॉर्ड कर रहे हैं।

रेल हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख जताया है। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि दार्जिलिंग में हुए रेल हादसे पर जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खो दिया है, उनके प्रति गहरी संवेदना है। साथ ही पीएम मोदी ने घायलों के जल्द ठीक होने की भगवान से प्रार्थना की है। पीएम मोदी ने बताया कि हादसे पर उन्होंने अधिकारियों से बात की और स्थिति का जायजा लिया है। प्रभावितों की सहायता के लिए बचाव अभियान जारी है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्ण दुर्घटना स्थल पर जा रहे हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH