International

पाकिस्तान में भीड़ ने शख्स को थाने से निकालकर जिंदा जलाया, कुरान के अपमान का लगाया आरोप

नई दिल्ली। पाकिस्तान में कुरान के अपमान का आरोप लगाकर हिंसक भीड़ ने एक शख्स को थाने से खींचकर जिंदा जला दिया। शख्स को पुलिस लोगों से बचाकर थाने ले थी, लेकिन हिंसक भीड़ वहां वहां भी पहुँच गई और इस खौफनाक वारदात को अंजाम दे डाला। पुलिस ने बताया कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के स्वात जिले के मद्यन इलाके में यह घटना हुई है। स्वात जिले के डीपीओ डॉ. जाहिदुल्ला खान ने बताया कि इस हंगामे में 8 लोग घायल भी हुए हैं। उन्होंने बताया कि कुरान के कथित अपमान के मामले में पुलिस ने आरोपी को भीड़ से बचाकर थाने ले गई थी, लेकिन भीड़ ने थाने पर हमला कर दिया और संदिग्ध को अपने साथ ले गई।

डीपीओ ने बताया कि भीड़ ने पुलिस स्टेशन और थाने पर खड़े वाहनों में आग लगा दी। इसके अलावा कथित आरोपी को भी आग के हवाले कर दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। अभी तक पूरा मामला सामने नहीं आया है। सोशल मीडिया पर घटना से जुड़े कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि सड़क पर पड़े शव को भीड़ ने आग के हवाले कर दिया। शव में आग लगाने के बाद भीड़ चारों तरफ खड़ी है और जश्न मना रही है। एक अन्य वीडियो में भीड़ थाने के बाहर हंगामा करते नजर आ रही है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मद्यन में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है और तनाव को कम करने की कोशिश की जा रही है। मद्यन स्वात घाटी का प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है। इमरान खान की पार्टी पीटीाई के ने एक पोस्ट में बताया कि केपी के मुख्यमंत्री अली अमीन गंडापुर ने मामले पर हैरानी जताते हुए प्रांत की पुलिस से बात की है। उन्होंने रिपोर्ट तलब करते हुए पुलिस को स्थिति नियंत्रण में करने के लिए जरूरी हर कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH