NationalTop News

दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल 1 की छत गिरी, एक की मौत, कई कारें दबी

नई दिल्ली। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर टर्मिनल-1 पर छत गिरने से एक शख्स की मौत हो गई जबकि छह लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहाँ उनका इलाज चल रहा है। अधिकारी ने कहा कि सुबह करीब साढ़े पांच बजे हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 पर छत गिरने की सूचना मिली। दमकल की तीन गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। दिल्ली फायर सर्विस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार सभी को बचा लिया गया और अस्पताल ले जाया गया है।

दिल्ली फायर सर्विसेज के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर छत गिर गई। मौके पर 3 दमकल गाड़ियां भेजी गई हैं। हादसा होने के बाद शुरुआती समय में चार लोगों के घायल होने की खबर आई थी। अब घायलों का आंकड़ा बढ़ कर 6 हो गया है। वहीं, ताजा सूचना के मुताबिक, एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया है।

वहीं, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने एयरपोर्ट जाकर हादसे वाली जगह का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि हादसे में जान गवाने को 20 लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा। घायलों को तीन लाख रुपये सरकार मदद के तौर पर देगी। मंत्री ने यह भी बताया कि जो हिस्सा गिरा है वो 2009 में बना था। 10 मार्च को पीएम मोदी के द्वारा उद्घाटन वाला हिस्सा नहीं गिरा है।

दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल वन पर हुए हादसे की जांच के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एक टीम का गठन किया है। यह टीम हादसे की जांच करेगी। हादसे पर नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू खुद नजर बनाए हुए हैं। छत गिरने से कुछ कारों को भी नुकसान हुआ है। जो वीडियो सामने आया है उसे देखकर ऐसा लगता है कि कारें छत गिरने से पिचक गई हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH