NationalRegionalमुख्य समाचार

प्रसाद में हुई मिलावट पर राहुल गांधी ने जताई चिंता, कहा- प्रशासन को धार्मिक स्थलों की पवित्रता की रक्षा करनी चाहिए

नई दिल्ली। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने आंध्र प्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में हुए मिलावट को लेकर चिंता जताई है।उन्होंने कहा कि प्रशासन को धार्मिक स्थलों की पवित्रता की रक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।

राहुल गांधी ने अपने एक्स अकॉउंट पर लिखा- तिरुपति के श्री वेंकटेश्वर मंदिर में प्रसाद के अपवित्र होने की खबरें परेशान करने वाली हैं। भगवान बालाजी भारत और दुनियाभर में लाखों श्रद्धालुओं के लिए पूजनीय देवता हैं। यह मुद्दा हर श्रद्धालु को आहत करेगा और इस पर गहराई से विचार करने की जरूरत है।

प्रशासन करे धार्मिक स्थलों की रक्षा

इसके साथ ही कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, ‘पूरे भारत में प्रशासन को हमारे धार्मिक स्थलों की पवित्रता की रक्षा करनी होगी।’ कांग्रेस सांसद के साथ ही अन्य विपक्षी नेताओं ने भी इस मामले पर सवाल खड़े किए हैं।

तिरुपति लड्डू को लेकर विवाद क्या है?

विवाद तब शुरू हुआ जब आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने लड्डू में इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री की गुणवत्ता पर चिंता जताई। नायडू ने आरोप लगाया कि पिछली वाईएसआरसीपी के नेतृत्व वाली सरकार में गुणवत्ता मानकों को बनाए रखने में विफलता रही है, जिसमें लड्डू तैयार करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले घी में पशु वसा और अन्य अशुद्धियाँ पाए जाने की रिपोर्ट शामिल हैं। इन आरोपों से पूरे देश में आक्रोश फैल गया, भक्तों ने पूजनीय प्रसाद के संभावित अपमान पर अपनी पीड़ा व्यक्त की।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH