Top NewsUttar Pradesh

रायबरेली में ट्रेन को पलटाने की साजिश, ट्रैक पर रखे सीमेंटेड स्लीपर से टकराई मालगाड़ी, टला बड़ा हादसा

रायबरेली। उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एक बार फिर ट्रेन को पलटाने की साजिश रची गई है। एक मालगाड़ी सीमेंटेड स्लीपर से टकराई, लेकिन सूझबूझ से हादसा होने से बच गया। आशंका है कि खेत में रखे 3 स्लीपरों को खींचकर ट्रैक पर लाकर रखाा गया। हादसे के बाद 20 मिनट तक मालगाड़ी खड़ी रही। रायबरेली के लक्ष्मणपुर स्टेशन का मामला है।

जानकारी के मुताबिक सतना से सीमेंट क्लिंकर लेकर कुन्दनगंज मालगाड़ी रायबरेली की ओर आ रही थी। मंगलवार की देर रात लक्ष्मणपुर और दरियापुर स्टेशन के बीच रेलवे क्रासिंग संख्या 15 सी के पास अचानक ट्रैक पर रखे सीमेंटेड स्लीपर से मालगाड़ी जा टकराई। तेज आवाज़ के होने पर चालक ने मालगाड़ी रोक कर स्लीपर को हटाया और रेल अधिकारियों को सूचना दी।

इस दौरान करीब 20 मिनट तक मालगाड़ी वहीं खड़ी रही। मौके पर ऊंचाहार आरपीएफ की टीम पहुंची और जांच में जुटी हुई है। आशंका जताई जा रही है कि इस समय ट्रैक मरम्मत का काम चल रहा है जिसके लिए सीमेंटेड स्लीपर बगल के खेतों में रखे हैं, उन्ही को अराजकतत्वों ने ट्रैक पर रखा होगा। पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच की जा रही है।

आरपीएफ इंस्पेक्टर ऊंचाहार का कहना है कि मालगाड़ी से ट्रैक पर पड़े एक सीमेंटेड स्लीपर से टकराने की घटना सामने आई है। इस प्रकरण में साजिश के बिन्दु समेत अन्य जांच करते हुए कार्रवाई की रही है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH