EntertainmentTop News

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन आज मना रहे अपना 82वां जन्मदिन, सोशल मीडिया पर फैंस दे रहे है बधाई

मुंबई। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन आज अपना 82वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस उम्र में भी वह फिल्मी दुनिया में सक्रिय हैं. अभिनेता फिटनेस के मामले में नए पीढ़ी के युवाओं पर भारी पड़ते हैं. हाल ही में उन्होंने फिल्म कल्कि 2898 एडी में जबर्दस्त एक्शन सीन देकर दर्शकों को हैरान कर दिया था. उन्हें सदी का महानायक और शहंशाह के नाम से जाना जाता है. लेकिन बिग बी की जिंदगी का एक खास पहलू यह है कि वह हर साल दो बार अपना जन्मदिन मनाते हैं और इसके पीछे की कहानी बेहद दिलचस्प है.

अमिताभ बच्चन के कुछ अनसुने किस्से

अमिताभ बच्चन का असली जन्मदिन 11 अक्टूबर है, जब उन्होंने 1942 में उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में जन्म लिया. उनके पिता, हरिवंश राय बच्चन, हिंदी साहित्य के प्रसिद्ध कवि थे, जबकि मां तेजी बच्चन सामाजिक कार्यों में सक्रिय थीं. हालांकि, बिग बी का दूसरा जन्मदिन 2 अगस्त को मनाया जाता है, जिसे उनके चाहने वाले ‘पुनर्जन्म का दिन’ मानते हैं, क्योंकि इसी दिन उन्होंने मौत को मात दी थी.

यह कहानी 1982 की है, जब अमिताभ बच्चन फिल्म ‘कुली’ की शूटिंग कर रहे थे. 24 जुलाई को बेंगलुरु में एक एक्शन सीन के दौरान उन्हें गलती से पुनीत इस्सर का घूंसा लगा, जिससे उनकी हालत गंभीर हो गई. इतनी गंभीर चोट थी कि उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा और मल्टीपल सर्जरी करनी पड़ी.

बॉलीवुड के खलनायक अमिताभ बच्चन और रेखा के बीच रिश्तों की अफवाह कभी किसी से छुपी नहीं है. यह किस्सा बॉलीवुड के इतिहास में सबसे विवादास्पद मामलों में से एक है. दोनों सितारों के अफेयर की अटकलें फिल्म दो अनजाने के सेट से शुरू हुईं थी. अमिताभ पहले से ही शादीशुदा थे, और उस समय रेखा को ‘दूसरी महिला’ का दर्जा दिया गया था.

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH