Top NewsUttar Pradeshमुख्य समाचार

सीएम अखिलेश का नया दांव, ‘बुआ’ संग नहीं खिलने देंगे कमल

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव ने राज्य में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति में नए तरह के गठबंधन के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा है कि वह त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को ‘रिमोट कंट्रोल’ से सरकार नहीं चलाने देंगे। अखिलेश ने कहा कि कोई भी यूपी में राष्‍ट्रपति शासन नहीं चाहता ताकि बीजेपी रिमोट कंट्रोल से सरकार चलाए।

अखिलेश यादव ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सपा-कांग्रेस का गठबंधन उत्तर प्रदेश में जीत हासिल करेगा। गठबंधन के सवाल पर अखिलेश ने पहली बार माना कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी को साथ लाने में राहुल और प्रियंका दोनों की भूमिका रही।

यह पूछे जाने पर कि स्पष्ट जनादेश नहीं आने पर क्या वह बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से हाथ मिलाएंगे, अखिलेश ने कहा कि वह भाजपा को रिमोट कंट्रोल के जरिए उत्तर प्रदेश को नहीं चलाने देंगे।

बसपा प्रमुख मायावती के साथ जाने पर उन्होंने कहा, “मैं बसपा नेता को आदरसूचक शब्द (बुआ) से संबोधित करता हूं। इससे अधिक अभी मैं कुछ और नहीं कह सकता।”

गुरुवार को सामने आए अधिकांश एग्जिट पोल में उत्तर प्रदेश में किसी को भी बहुमत नहीं मिलने का अनुमान जताते हुए कहा गया है कि भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बन सकती है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar