Top NewsUttar Pradesh

जो पिता का नहीं हुआ वो और किसी का क्या होगाः मुलायम

मुलायम सिंह यादव, पूर्व मुख्य मंत्री अखिलेश यादव, जो अपने बाप का नही हो सकता वो किसी का नही हो सकता।mulayam-singh-yadav

करारी हार पर छलका मुलायम का दर्द

मैनपुरी। समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव ने अपने पुत्र व पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव को लेकर बड़ा बयान दिया है। एक कार्यक्रम में मुलायम ने कहा कि जो अपने बाप का नही हो सकता वो किसी का नही हो सकता।

मुलायम सिंह यादव, पूर्व मुख्य मंत्री अखिलेश यादव, जो अपने बाप का नही हो सकता वो किसी का नही हो सकता।
mulayam-singh-yadav

सपा नेता ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कन्नौज की जनसभा में कहा कि जो बाप का नहीं हुआ वह किसी और का क्या होगा। इसका जनता पर असर हुआ और हम चुनाव हार गए।

मैनपुरी में मुलायम सिंह पैक्सफेड चेयरमैन तोताराम यादव के होटल के उद्धघाटन मौके पर आये थे और वहीं पार्टी की बुरी हार का दर्द आज छलक आया। उप्र विधानसभा चुनाव से पहले सपा में जो फूट पड़ी थी। उसका असर अभी तक पिता मुलायम सिंह यादव और पुत्र अखिलेश यादव पर साफ़ देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- मंत्री अपने निजी स्टाफ में ईमानदार को तैनात करें : योगी

मुलायम सिंह ने कहा कि कन्नौज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बयान का उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में बड़ा असर हो गया। नरेंद्र मोदी ने कहा था कि जो बेटा अपने बाप का नहीं हो सकता है, वह आपका क्या होगा। मुलायम सिंह यादव ने कहा कि यह बात सही है जो अपने बाप का नही हो सकता वो किसी का नही हो सकता।

मुलायम ने कहा, मोदी की बात का असर हुआ

उन्होंने कहा कि कोई बाप अपने बेटे को मुख्यमंत्री नहीं बनाता, लेकिन मैंने उसे मुख्यमंत्री बनाया। कोई बाप अपने रहते अपने बेटे को मुख्यमंत्री नही बनता मगर मैंने अखिलेश को मुख्यमंत्री बनाया। इसके बाद भी मुझे बड़ा अपमान सहना पड़ा है। उन्होंने कहा कि मेरी जिंदगी ये मेरा सबसे बड़ा अपमान था। अखिलेश ने अपने ही चाचा को मंत्री पद से हटा दिया था।

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने कहा कि अखिलेश के पास बुद्धि है पर वोट नहीं। अखिलेश ने उस कांग्रेस से गठबंधन किया, जिसने मुझ पर तीन बार जानलेवा हमला करवाया। मैं अब अखिलेश के भरोसे नहीं जनता के भरोसे पर रहूँगा।

मुलायम ने आगे कहा कि जितना मेरा अपमान अब हुआ,  पहले कभी नहीं हुआ। अपनों ने ऐसा किया इसलिए कहने किससे जाते। दो लोगों ने मेरा अपमान किया। वो कौन हैं ये सब जानते हैं। मैं जनता की भावनाओं को ध्यान में रख फैसला करूँगा।

कोई अपने बेटे को मुख्यमंत्री नहीं बनाता लेकिन मैंने बनाया। जो मेरे साथ हुआ वो सबके सामने है। पूरे भाषण में मुलायम ने चार बार अपमान की बात दोहराई। मुलायम ने कहा शिवपाल इतना अच्छा काम करते थे। अखिलेश ने उन्हें मंत्रिमंडल से निकाल दिया। जो नरेंद्र मोदी और अन्य नेता कह रहे हैं जो अपने बाप का नहीं हुआ वो किसी का नहीं हो सकता। ये कहने का मौका मेरे अपनों ने ही दिया।

मुलायम ने कहा कि अखिलेश यादव ने अपने उस चाचा को ही मंत्री पद से हटा दिया था, जिसमें उसको जीवन की सही राह दिखाई। उन्होंने कहा कि मेरी जिंदगी के साथ ही मेरा सबसे अधिक अपमान हुआ है।

सुप्रीम कोर्ट ही सुलझा सकती है अयोध्या का मामला

मुलायम सिंह यादव ने इसके बाद अयोध्या मामले को लेकर कहा कि मेरी भी कोशिश रही थी अयोध्या मामले को सुलझाने की। अब तो सुप्रीम कोर्ट के सिवा और कोई पार्टी अयोध्या मामला नहीं सुलझा सकती। उन्होंने कहा कि वहां पर सुरक्षा बलों की कार्यवाही में 16 लोग मारे गये थे जबकि 84 लोग घायल हुए थे। अब तो सुप्रीम कोर्ट का फैसला सभी मानेंगे।

 

=>
=>
loading...