National

भारत, बांग्लादेश द्विपक्षीय वार्ता में कई समझौतों पर हस्ताक्षर की उम्मीद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रधानमंत्री शेख हसीना, प्रतिनिधिमंडल स्तर की द्विपक्षीय वार्ताindia bangladesh

नई दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के नेतृत्व में शनिवार को भारत और बांग्लादेश के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की द्विपक्षीय वार्ता हुई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रधानमंत्री शेख हसीना, प्रतिनिधिमंडल स्तर की द्विपक्षीय वार्ता
india bangladesh

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने ट्वीट कर कहा, “द्विपक्षीय संबंधों का भविष्य आकार ले रहा है। प्रधानमंत्री मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री हसीना ने प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता का नेतृत्व किया।” पिछले सात वर्षो में यह शेख हसीना का पहला भारत दौरा है। वह इससे पहले जनवरी 2010 में भारत आई थीं।

इस द्विपक्षीय बैठक के बाद दोनों देशों के बीच असैन्य परमाणु समझौता सहित 20 से अधिक समझौतों और रक्षा सहयोग पर दो समझौता ज्ञापनों (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए जाने की उम्मीद है। मोदी, हसीना के सम्मान में भोज की मेजबानी करेंगे, जिसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल होंगी।

दोनों प्रधानमंत्री कोलकाता और खुलना (बांग्लादेश का शहर) के बीच रेल व बस सेवाओं की शुरुआत करेंगे। साथ ही उत्तरी बंगाल के राधिकापुर से एक रेल मार्ग भी शुरू करेंगे। दोनों नेता 1971 के बांग्लादेश मुक्ति संग्राम के दौरान शहीद होने वाले भारतीयों के सम्मान में होने वाले कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे।

=>
=>
loading...