Sports

सिंगापुर ओपन फाइनल में भिड़ेंगे श्रीकांत, प्रणीत

किदाम्बी श्रीकांत और बी.साई प्रणीत, सिंगापुर ओपन के पुरुष एकल वर्ग का फाइनलk srikanth b.sai praneet

पहली बार फाइनल में आमने-सामने होंगे भारतीय खिलाड़ी

सिंगापुर| भारत के दो शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत और बी.साई प्रणीत आज सिंगापुर ओपन के पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में आमने-सामने होंगे। यह पहला ऐसा मौका है जब किसी सुपर सीरीज टूर्नामेंट के फाइनल में भारत के दो पुरुष खिलाड़ी आमने-सामने हैं।

किदाम्बी श्रीकांत और बी.साई प्रणीत, सिंगापुर ओपन के पुरुष एकल वर्ग का फाइनल
k srikanth b.sai praneet

चीन, इंडोनेशिया, डेनमार्क के बाद भारत चौथा ऐसा देश है, जिसके खिलाड़ी किसी सुपर सीरीज टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में आमने-सामने होंगे।

यह भी पढ़ें- आईपीएल : दो बार की विजेता मुंबई का सामना गुजरात से

प्रणीत पहली बार किसी सुपर सीरीज टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं। दोनों ने शनिवार को अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबले जीत फाइनल में प्रवेश किया।

विश्व की 29वीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने पहले सेमीफाइनल मैच में विश्व के 26वीं वरीयता प्राप्त इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग को एकतरफा मुकाबले में 21-13, 21-14 से मात दी। यह मुकाबला 42 मिनट तक चला।

दूसरे सेमीफाइनल में विश्व में 30वीं वरीयता प्राप्त प्रणीत के सामने 35वीं वरीयता प्राप्त कोरिया के ली डोंग केयुन की चुनौती थी, जिसे उन्होंने 38 मिनट में बिना किसी दिक्कत के पार किया। प्रणीत ने ली को बेहद आसान मुकाबले में 21-6, 21-8 से मात दी।

महिला एकल में ओलम्पिक विजेता स्पेन की कैरोलिना मारिन ने सेमीफाइनल में कोरिया की सुंग जी ह्यून को 21-9, 21-12 से मात दी। फाइनल में वह चीनी ताइपे की ताई जु यिंग से भिड़ेंगी। यह फाइनल भी रविवार को ही होगा।

=>
=>
loading...