Business

अमेरिकी कंपनी बोइंग करेगी सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी

अमेरिकी कमर्शियल एयरप्लेन कंपनी बोइंग, 'इंजीनियरिंग विभाग के सैकड़ों कर्मचारियों' की छंटनी

अमेरिकी कमर्शियल एयरप्लेन कंपनी है बोइंग

वाशिंगटन| अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कंपनी बोइंग ने कहा है कि वह शुक्रवार को वाशिंगटन प्रांत समेत कंपनी की कुछ अन्य जगहों पर ‘इंजीनियरिंग विभाग के सैकड़ों कर्मचारियों’ की छंटनी करेगी।

अमेरिकी कमर्शियल एयरप्लेन कंपनी बोइंग, 'इंजीनियरिंग विभाग के सैकड़ों कर्मचारियों' की छंटनी

बोइंग कमर्शियल एयरप्लेन के इंजीनियरिंग विभाग के उपाध्यक्ष जॉन हैमिल्टन ने सोमवार को कहा, “हमें अपने रोजगार के स्तर को और कम करने की जरूरत है।”

यह भी पढ़ें- जीएसटी : कमोडिटी एक्सचेंज ई-कॉमर्स नहीं

द हिल पत्रिका ने हैमिल्टन के हवाले से कहा, “हमारा अनुमान है कि (शुक्रवार का नोटिस) सैकड़ों इंजीनियरिंग कर्मचारियों पर असर डालेगा। हमारे कारोबारी माहौल और स्वैच्छिक बाईआउट को देखते हुए इस साल के अंत तक इंजीनियरिंग की नौकरियों में अभी और कटौती होगी।”

शिकागो स्थित कंपनी ने जनवरी में स्वैच्छिक बाईआउट के एक दौर की पेशकश की थी, जिसे 300 से अधिक इंजीनियरिंग और तकनीकी कर्मचारियों द्वारा स्वीकार किया गया था।

सिएटल टाइम्स के अनुसार प्रस्ताव स्वीकार करने वाले सभी इंजीनियरिंग स्टाफ स्थायी रूप से शुक्रवार को बोइंग छोड़ देंगे। कंपनी ने जनवरी 2016 से वॉशिंगटन कार्यबल से 1332 इंजीनियरिंग और तकनीकी नौकरियों में कटौती की थी। बोइंग कंपनी में वर्तमान में 74,200 लोग काम कर रहे हैं। इसने पिछले साल 95 अरब डॉलर का राजस्व दर्ज किया था।

=>
=>
loading...