InternationalTop News

ईरान की संसद पर आतंकी हमला, सात लोगों के मौत की खबर

ईरान की संसद पर आतंकी हमला, सात लोगों के मौत की खबर, ईरान में तीन बड़े स्थानों पर सिलसिलेवार हमला, खमैनी मकबरे पर हमलाterrorist attack in iran today

ईरान की संसद के अतिरिक्‍त तीन और स्‍थानों पर भी हमला

तेहरान। ईरान की संसद समेत देश के तीन बड़े स्थानों पर सिलसिलेवार हमला हुआ है। आज बुधवार को तीन आत्मघाती हमलावर संसद परिसर में घुस गए और गोलीबारी शुरू कर दी। इसमें एक गार्ड की मौत हो गई है।

ईरान की संसद पर आतंकी हमला, सात लोगों के मौत की खबर, ईरान में तीन बड़े स्थानों पर सिलसिलेवार हमला, खमैनी मकबरे पर हमला
terrorist attack in iran today

खबरों में बताया जा रहा है कि संसद पर हुए हमले में 7 लोग मारे गए हैं और 4 लोगों को बंधक बनाया गया है, हालांकि इस जानकारी की पुष्टि नहीं हो सकी है। ईरान की संसद के साथ ही दक्षिणी तेहरान के इमाम खमैनी मकबरे पर भी हमला किया गया। यहां एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा दिया।

यह भी पढ़ें- अफगानिस्तान के हेरात में मस्जिद के पास विस्फोट, 7 की मौत

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, खुद को उड़ाने वाली यह हमलावर एक महिला थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, खमैनी मकबरे पर हमला करने वाले तीन लोग थे।

इनमें से एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया और बाकी 2 हमलावरों को सुरक्षाकर्मियों ने जिंदा गिरफ्तार कर लिया, लेकिन बाद में इनमें से एक ने सायनाइड खाकर अपनी जान दे दी। सेंट्रल तेहरान के इमाम खमैनी मेट्रो स्टेशन पर भी धमाके की आवाज सुनी गई है। धमाके के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

ताजा खबरों के मुताबिक, हमले के बावजूद ईरान की संसद में सामान्य तरीके से कामकाज चल रहा है। लोकल मीडिया का कहना है कि संसद सत्र फिर शुरू हो गया है। हमले के बावजूद नैशनल रेडियो पर संसद सत्र का सीधा प्रसारण किया जा रहा है।

=>
=>
loading...