SportsTop News

चैम्पियंस ट्रॉफी: आज के मैच में भारत के लिए ‘करो या मरो’ का सवाल

चैम्पियंस ट्रॉफी 2017, भारत और दक्षिण अफ्रीका मैच, चैम्पियंस ट्रॉफी सेमीफाइनल, द ओवल मैदान

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज के मैच में हो सकते हैं बदलाव

लंदन। भारत और दक्षिण अफ्रीका की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें ग्रुप-बी के आखिरी मैच से हैं। आज दोनों टीमों के बीच ‘द ओवल मैदान’ पर दोपहर तीन बजे मैच होने जा रहा है। ऐसे में भारत के लिए ये मैच जीतना बेहद जरूरी है, तभी सेमीफाइनल में उसकी ऐन्ट्री हो सकती है। चैम्पियंस ट्रॉफी 2017, भारत और दक्षिण अफ्रीका मैच, चैम्पियंस ट्रॉफी सेमीफाइनल, द ओवल मैदानपिछले मैच में भारत ने श्रीलंका के सामने 322 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे श्रीलंका टीम ने 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया था। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली एक बदलाव टीम में कर सकते हैं। बल्लेबाज केदार जाधव की जगह ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को जगह दे सकते हैं। अश्विन अभी तक हुए दोनों मैच में बाहर ही बैठे हैं।

इस मैच में शानदार फॉर्म में चल रही रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी से टीम इंडिया को काफी उम्मीद है। श्रीलंका के खिलाफ कोहली और युवराज सिंह का बल्ला नहीं चला था लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में इन दोनों ने अर्धशतक जड़े थे। यही वजह है कि इनसे भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मद जताई जा रही है।

भारत यदि हारता है तो टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा और अगर दक्षिण अफ्रीका हारती है तो दुनिया की नंबर एक टीम अंतिम चार में नहीं पहुंच सकेगी। वहीं एबी डिविलियर्स को साबित करना होगा कि टेस्ट क्रिकेट से बाहर रहने के उनके फैसले का सीमित ओवरों में उनके कौशल पर कोई असर नहीं पड़ा है।
भारतीय कप्तान के लिए हो सकता है खतरा

पिछले मैच में गेंदबाजी को देखते हुए कोहली के लिए संकट हो सकता है। श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ भुवनेश्वर कुमार ही विकेट लेने में सफल हुए थे। उनके अलावा कोई और गेंदबाज विकेट नहीं ले पाया था। उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, पांड्या और जडेजा टीम को विकेट नहीं दिला पाए थे। गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन से ही भारत, श्रीलंका के खिलाफ हार गया था।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal