Business

भारतीय आईटी कंपनियों के लिए बुरी खबर, दर्ज हुआ मुकदमा

ओरेकल पर मुकदमा, भारतीय आईटी कंपनियां, इन्फोसिस , टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज

भारतीय आईटी कंपनियों के लिए खतरा बना ओरेकल पर मुकदमा

लखनऊ। सॉफ्टवेयर कंपनी ओरेकल पर अमेरिकी श्रम विभाग की ओर से दर्ज कराए गए मुकदमे के बाद अब भारतीय आईटी कंपनियों के लिए मुश्किलें खड़ी हो
सकती हैं।ओरेकल पर मुकदमा, भारतीय आईटी कंपनियां, इन्फोसिस , टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेजइस समय इन्फोसिस और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज़ के साथ तमाम प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनियों पर संकट के बादल छाए हुए हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि डोनाल्ड ट्रंप के नेतृत्व में नई सरकार के सत्ता संभालते ही अमेरिका में संचालित होने वाली कंपनियों पर आउटसोर्सिंग के खिलाफ कार्रवाई तेज हो सकती है। ट्रंप के सत्ता संभालते ही सूचना प्रौद्योगिकी सेवाओं के लिए दुनिया के सबसे बड़े बाजार के सामने अब नई चुनौती खड़ी हो गई है।

आपको बता दें दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी ओरेकल पर नौकरी देने के मामले में भेदभाव का आरोप लगाते हुए अमेरिका के श्रम विभाग ने मुकदमा दर्ज कराया है। विभाग ने आरोप लगाया है कि कंपनी नौकरी देने में गोरों (व्हाइट मेल इम्प्लॉइज़), लेटिन अमेरिकन और अफ्रीकन अमेरिकन की जगह एशियन खासतौर पर ‘एशियन इंडियन’ को तरजीह दे रही है।

इसे देखते हुए ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि अमेरिका में काम कर रहीं भारतीय आईटी कंपनियों के खिलाफ भी ऐसे ही मुकदमे दर्ज कराए जा सकते हैं।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal