SportsTop News

चैम्पियंस ट्रॉफी: पहले सेमीफाइनल में आज इंग्लैंड और पाक की भिड़ंत

चैम्पियंस ट्रॉफी सेमीफाइनल , इंग्लैंड और पाकिस्तान मैच, England vs Pakistan

सेमीफाइनल में कौन पड़ेगा किसपर भारी, इंग्लैंड के धुरंधर बल्लेबाज़ या पाक के गेंदबाज़

लखनऊ। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल में पहुंची इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच सोमवार को मुकाबला होने जा रहा है। तीन बार विश्व कप के
फाइनल में पहुंचने वाली मेजबान टीम इंग्लैंड टीम को 50 ओवरों के वैश्विक टूर्नामेंट में 42 सालों से खिताब का इंतजार है।चैम्पियंस ट्रॉफी सेमीफाइनल , इंग्लैंड और पाकिस्तान मैच, England vs Pakistanपाकिस्तान ने ग्रुप-बी के आखिरी मैच में रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को तीन विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। टीम के गेंदबाजों ने श्रीलंका को 236 रन पर ही सीमित कर दिया था। वहीं आज के इस मैच में देखना दिलचस्प होगा कि इस मुकाबले में भी वो अपनी गेंदबाज़ी के हुनर दिखा पाएगी या नहीं।पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ जुनैद और आमिर ने पिछले मैच में श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था।

अगर पाकिस्तान मेज़बान इंग्लैंड को मात दे देता है तो वह 1999 विश्व कप के बाद आईसीसी के 50 ओवरों के किसी भी टूर्नामेंट के फाइनल में पहली बार ऐंट्री करेगा। पाकिस्तान ने इससे पहले 2011 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। वहीं पिछली बार चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचने वाली इंग्लैंड टीम का दावा इस बार बेहद मजबूत माना जा रहा है।

अगर इंग्लैंड टीम की बात करें तो बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी, दोनों में ही शानदार है। उसने ग्रुप-ए के अपने सभी तीन मैचों में जीत हासिल कर बांग्लादेश, न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी। टीम में एलेक्स हेल्स, जो रूट, इयोन मोर्गन, बेन स्टोक्स और जोस बटलर जैसे बल्लेबाज़ हैं जो टूर्नामेंट में अभी तक अपने बल्ले का जादू चला चुके हैं। साथ ही गेंदबाज़ी में भी लियाम प्लंकट, मार्क वुड, जैक बॉल, स्टोक्स गेंदबाज़ हैं।

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने मैच में जॉनी बेयर्सटो को शामिल करने के संकेत दिए हैं जो जेसन रॉय के स्थान पर टीम में शामिल हो सकते हैं।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal