NationalTop News

योग गुरू बाबा रामदेव के खिलाफ जारी गैर जमानती वॉरन्ट

बाबा रामदेव का भड़काऊ भाषण, बाबा रामदेव, सुभाष बत्रा , गैर जमानती वॉरन्ट

भड़काऊ भाषण देने के मामले में रामदेव के खिलाफ जारी वॉरन्ट

हरयाणा। रोहतक की जिला अदालत ने योग गुरू बाबा रामदेव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। रोहतक के एसपी को अदालत की ओर से निर्देश दिया गया है कि रामदेव को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जाए।बाबा रामदेव का भड़काऊ भाषण, बाबा रामदेव, सुभाष बत्रा , गैर जमानती वॉरन्टआपको बता दें कि इस मामले में कई बार निर्देश मिलने के बावजूद बाबा रामदेव कोर्ट में पेश नहीं हुए। कांग्रेस के पूर्व मंत्री सुभाष बत्रा ने रामदेव के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने का केस दर्ज कराने के लिए अदालत में याचिका दायर की थी।

मामले में अदालत ने उनको कई बार पेश होने को कहा था, लेकिन वो पेश नहीं हुए। पिछली पेशी पर केवल पेश होने का वॉरन्ट जारी किया गया था। जस्टिस हरीश गोयल की अदालत में सुनवाई हुई। इसके बाद उन्होंने बाबा रामदेव के पेश ने होने पर गैर जमानती वॉरन्ट जारी कर दिया है।

दरअसल रोहतक में सद्भावना सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे बाबा रामदेव पर आरोप है कि इस दौरान उन्होंने भड़काऊ भाषण दिया था। उनपर आरोप लगा था कि सम्मेलन मे अपने भाषण में बाबा रामदेव ने कहा था कि यदि उनके हाथ कानून से बंधे नहीं होते तो भारत माता की जय बोलने वाले लोगों के सिर कलम कर देते।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal