Regional

वैज्ञानिक के शव के साथ रह रहे थे भाई-बहन, दिल दहला देने वाला था घर का नज़ारा

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली से एक रोंगटे खड़े कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां दो भाई-बहनों को अपने बड़े भाई के शव के साथ रहते हुए पाया गया है। बताया जा रहा है कि उनके बड़े भाई की मौत एक हफ्ते पहले ही हो गई थी लेकिन दोनों ने उनका अंतिम संस्कार करने की बजाय शव को घर में ही रखा। पुलिस ने बताया कि जिस युवक की मौत हुई है वह पेशे से वैज्ञानिक थे और कुछ समय पहले ही रिटायर हुए थे।

पुलिस ने बताया कि पूसा इंस्टीट्यूट के फील्ड अफसर सोनू कुमार ने उन्हें फोन करके सूचना दी कि परिसर में बने एक मकान से तेज गंध आ रही है। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब सेवानिवृत्त वैज्ञानिक यशवीर सूद के मकान में घुसने की कोशिश की तो उनकी बहन ने पुलिस का रास्ता रोक लिया। काफी मशक्कत के बाद पुलिस जब घर के अंदर दाखिल हुई तो उनके होश उड़ गए। सामने बेड पर वैज्ञानिक का सड़ा-गला शव पड़ा था। उनके शरीर पर कीड़े लग चुके थे।

पुलिस ने बताया कि ऐसा संदेह है कि एक हफ्ते पहले सूद की कुपोषण की वजह से मौत हो गयी होगी लेकिन उनके दो छोटे भाई-बहन हरीश और कमला ने किसी को भी सूद की मौत के बारे में सूचित नहीं किया। हरीश और कमला दोनों मानसिक रूप से बीमार बताये जा रहे हैं। पुलिस ने सूद के भाई-बहन को ‘मानव व्यवहार एवं संबद्ध विज्ञान संस्थान’ (इहबास) में भर्ती कराया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH