Entertainment

‘हामिद’ के लिए रसिका सीख रहीं कश्मीरी

मुंबई, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)| अभिनेत्री रसिका दुग्गल फिल्म ‘हामिद’ में मिला किरदार निभाने के लिए अपने एक कश्मीरी दोस्त से कश्मीरी भाषा सीख रही हैं।

कश्मीर की पृष्ठभूमि पर बन रही, ‘हामिद’ को श्रीनगर और तांगमर्ग जैसे स्थानों पर फ्लिमाया किया गया है। यह राज्य में मौजूदा दौर में चल रही हिंसा और उथल-पुथल वाले परिदृश्य से संबंधित है।

रसिका ने एक बयान में कहा, मैं फिल्मांकन शुरू होने से एक हफ्ते पहले ही शूटिंग स्थल पर पहुंच गई थी और उससे पहले मैंने अपने कश्मीरी अभिनेता मित्र जो मुंबई में रहता था, उससे कुछ मदद ली। यह हमेशा एक क्षेत्र के लिए कठिन होता है, जब आप हिंदी में बोल रहे हो (क्योंकि फिल्म में है हिंदी), जो वहां की प्राथमिक भाषा नहीं है।

उन्होंने कहा, वास्तव में, कभी-कभी मुझे लगता है कि एक नई भाषा सीखने की तुलना में यह मुश्किल है, क्योंकि आपको उस क्षेत्र में रहने वाले लोगों के हिंदी बोलने जैसे एक तरीके को ढूंढना होगा, क्योंकि वहां यह सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषा नहीं है, यहां कोई एक तरीका नहीं है, बल्कि बहुत अलग तरीका है, जिस तरीके से एक ही क्षेत्र के लोग इसे बोल सकते हैं।

रसिका ने कहा कि आपको कुछ ऐसी चीज ढूंढनी होंगी, जो प्राथमिक हो, लेकिन मुख्य रूप से हिंदी बोलने वाले दर्शकों के लिए सुगम हो।

‘हामिद’ का निर्माण यूडली फिल्म्स द्वारा किया गया है और इसके निर्देशक अजाज खान हैं।

यह फिल्म एक विधवा मां और एक जवान बेटे की कहानी है। एक बेटा, जो कश्मीर की पृष्ठभूमि में व्याप्त अशांति में अपने पिता को खो देता है।

=>
=>
loading...