Business

भारत रोड नेटवर्क ने गुरुवायुर इन्फ्रास्ट्रक्चर का अधिग्रहण किया

कोलकाता, 3 नवंबर (आईएएनएस)| भारत रोड नेटवर्क लिमिटेड (बीआरएनएल) ने गुरुवायुर इन्फ्रास्ट्रक्च र प्राइवेट लिमिटेड (जीआईपीएल) में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 100 प्रतिशत करने की घोषणा की।

कंपनी ने केएमसी इन्फ्राटेक रोड होल्डिंग्स लिमिटेड (केएमसी कंस्ट्रक्शंस की समूह कंपनी) से गुरुवायुर इन्फ्रास्ट्रक्च र प्राइवेट लिमिटेड की शेष 51 प्रतिशत हिस्सेदारी का (नियामकीय मंजूरी पर निर्भर) 97 करोड़ रुपये में अधिग्रहण कर परियोजना में शत-प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल की है। इस सौदे से कंपनी को परियोजना में 100 करोड़ रुपये मुक्त नकदी प्रवाह लाने में मदद मिलेगी। हालांकि यह सौदा आवश्यक नियामकीय मंजूरी पर निर्भर करेगा।

कंपनी की ओर से जारी बयान के अनुसार, बीआरएनएल ने 30 सितंबर को समाप्त तिमाही के दौरान एकल आधार पर 1,461 लाख रुपये राजस्व अर्जित किया, जो पिछले साल की समान अवधि में प्राप्त 387 लाख रुपये के राजस्व से 2.8 गुना अधिक है। 30 सितंबर को समाप्त तिमाही के दौरान एकल आधार पर कंपनी का कर उपरांत मुनाफा पिछले साल की समान अवधि के 7.6 लाख रुपये की तुलना में 101 गुना बढ़कर 787 लाख रुपये रहा।

कंपनी के निदेशक मंडल की कोलकाता में हुई बैठक में 30 सितंबर को समाप्त तिमाही के वित्तीय लेखा को मंजूरी दी गई और बोर्ड ने शेयरधारकों को पांच प्रतिशत (0.50 रुपये प्रति शेयर) अंतरिम लाभांश देने की सिफारिश की है।

बीआरएनएल के प्रबंध निदेशक बजरंग कुमार चौधरी ने कहा, हाल में घोषित राजमार्गो के व्यापक विस्तार कार्यक्रम ‘भारतमाला’ से हमें भरोसा है कि हमें विकास के अवसर मिलेंगे और मूल्य सृजन आगे भी जारी रहेगा। हम दीर्घावधि के विकास के लिए सार्वजनिक-निजी साझेदारी मॉडल के तहत इन्फ्रास्ट्रक्च र परिसंपत्तियों के प्रबंधन के अपने अनूठे और बेहतरीन ट्रैक रिकॉर्ड का आगे भी फायदा उठाना जारी रखेंगे।

=>
=>
loading...