Top NewsUttar Pradesh

योगी सरकार की केंद्र को चिट्ठी, यूपी में पद्मावती की रिलीज शांति व्यवस्था के लिए खतरा

लखनऊ। यूपी सरकार ने ‘पद्मावती’ की रिलीज को लेकर सूबे में बवाल की आशंका जतायी है। गृह विभाग ने इस संबंध में केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण सचिव को पत्र लिखकर कहा है कि फिल्म की रिलीज से अशान्ति और लॉ-एंड-ऑर्डर की दिक्कतें खड़ी हो सकती है।

गृह विभाग ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण सचिव को पत्र लिखकर ‘पद्मावती’ फिल्म की कथावस्तु एवं ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़-मरोडक़र पेश किये जाने को लेकर व्याप्त जनाक्रोश एवं इसके सार्वजनिक चित्रण से शान्ति व्यवस्था पर सम्भावित प्रतिकूल प्रभाव के सम्बन्ध में केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सेंसर बोर्ड) को अवगत कराने का अनुरोध किया है। जिससे फिल्म के प्रमाणन पर निर्णय लेते समय बोर्ड के सदस्य जनभावनाओं को जानते हुए विधि अनुसार निर्णय ले सके।

गृह विभाग ने पत्र में उल्लेख किया है कि संज्ञान में आया है कि फिल्म निर्माताओं द्वारा इस फिल्म को केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के समक्ष प्रमाणन हेतु प्रस्तुत कर दिया गया है, जिस पर निर्धारित प्रक्रिया अनुसार बोर्ड द्वारा विचार किया जाना है।

प्रदेश के अभिसूचना विभाग की आख्याओं का हवाला देते हुए प्रमुख सचिव ने अवगत कराया है कि एक दिसम्बर को निर्माता, निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ का देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होना प्रस्तावित है। गत नौ अक्टूबर को इस फिल्म के ट्रेलर के लॉन्च होने के बाद से ही विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और अन्य संगठनों ने इसके विरोध में रोष दिखा है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH