Sports

आईएसएल-4 : पहली जीत हासिल करने उतरेगा केरला ब्लास्टर्स

कोच्चि,15 दिसंबर (आईएनएएस)। मौजूदा उपविजेता केरला ब्लास्टर्स शुक्रवार को जब अपने घर में नार्थईस्ट युनाइटेड से भिड़ेगी तो उसकी कोशिश इस सीजन में पहली जीत हासिल करने की होगी।

केरला ने इस सीजन में अभी तक एक भी मैच नहीं जीता है।

केरला के अलावा एटीके आईएसएल के इस सीजन में अभी तक एक भी मैच नहीं जीत सकी है। केरला के कोच रेने मेयुलेंस्टीन का मानना है कि टीम की पहली जीत करीब ही है। उनका अगला मैच नार्थईस्ट युनाइटेड से है ओर इस क्षेत्र के कई खिलाड़ी केरला में हैं जिनके दम पर मौजूदा उपविजेता को जीत की उम्मीद है।

केरला के सहायक कोच थांगबोई सिंग्टो को पूर्वोत्तर के खिलाड़ियों के बारे में अच्छी खासी जानकारी है। वह शिलांग लाजोंग एफसी के कोच भी रह चुके हैं। कोच भी मानते हैं कि थांगबोई के रहने से उन्हें काफी फायदा होगा।

मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में मेयुलेंस्टीन ने कहा, यह उन खिलाड़ियों के लिए विशेष है जो पूर्वोत्तर से आते हैं। यह इस मैच का अतिरिक्त हिस्सा है। निश्चित तौर पर दोनों तरफ के खिलाड़ियों को देखते हुए थांगबोई हमारे लिए मददगार साबित हो सकते हैं और वह हमें कुछ निश्चित खिलाड़ियों के बारे में जानकारी दे सकते हैं। साथ ही मैच के बारे में भी कुछ विशेष बातें बता सकते हैं। उम्मीद है कि हम इसका फायदा उठा सकेंगे।

केरला में पूर्वोत्तर के कुल सात खिलाड़ी हैं। कोच को लगता है कि उनके रहने से टीम को काफी मदद मिलेगी। इस मैच में रेने को चोटिल दिमितार बेबार्टोव की कमी खलेगी, लेकिन वह सीके विनीथए वेस ब्राउन और इयान ह्यूम के रहने से मजबूत महसूस कर रहे हैं।

वहीं नार्थईस्ट युनाइटेड के कोच जाओओ डे डेयुस ने विपक्षी टीम में अपने क्षेत्र के खिलाड़ियों और कोच्चि में अपनी टीम की न जीतने वाली काबिलियत के बारे में सुना है। हालांकि वह इस बात से बेफिक्र हैं। उनका मानना है कि इन बातों का मैच पर कुछ ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। उनसे जब पूछा गया कि सिंग्टो की खिलाड़ियों के बारे में जानकारी क्या टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकती है तो उन्होंने इस बात से साफ इनकार कर दिया।

उन्होंने कहा, वह बेशक मेरे खिलाड़ियों के बारे में जानते हों, लेकिन वह मेरी रणनीति के बारे में नहीं जानते हैं। मेरे खिलाड़ी उस रणनीति के साथ खेलेंगे जो उनका कोच बताएगा। इन बातों का मैच से कोई ताल्लुक नहीं है।

नार्थईस्ट कोच्चि में अपने घर में बेंगलुरु एफसी से मिली हार के बाद पहुंची है। कोच का मानना है कि वह उस मैच से एक अंक ले सकते थे, लेकिन गोलकीपर टीपी रेहनेश की एक गलती ने सब कुछ बिगाड़ दिया।

नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी की टीम 10 टीमों की अंकतालिका में सातवें स्थान पर है। उसके चार मैचों में चार अंक हैं। अभी तक एक भी मैच नहीं जीत पाई केरला के तीन अंक हैं।

=>
=>
loading...