SportsTop News

टी-10 लीग में मोर्गन की तूफानी बल्लेबाजी, जड़े 14 गेंदों पर 50 रन

मुम्बई। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट यानी टी-10 क्रिकेट लीग में लगातार बल्लेबाजों का जौहर देखने को मिल रहा है। शारजहा में चल रही टी-10 क्रिकेट लीग के अंतिम दिन इंग्लैंड के और केरल किंग्स के कप्तान इयोन मोर्गन का तूफान देखने को मिला। पंजाबी लेजंड्स और केरल किंग्स के खिताबी जंग में इयोन मोर्गन ने अपने बल्ले की ताकत दिखाते हुए 14 गेंदों पर 50 रन बनाकर तहलका मचा दिया है।

पंजाबी लेजंड्स की टीम की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज ल्यूक रोंची ने भी अपने बल्ले की ताकत दिखाते हुए 34 गेंदों पर 70 रनों पारी खेलकर सबकों चौंका दिया है। रोंची के अलावा शोएब मलिक ने 14 गेंदों में 26 रन की पारी खेली। इन दोनों की बदौलत पंजाबी लेजंड्स की टीम ने 10 ओवर के इस खेल में तीन विकेट खोकर मजबूत 120 रन बना डाले। रोंची ने इस पारी के दौरान पांच छक्के जड़ डाले। टी-10 फाइनल के लिहाज से यह स्कोर बड़ा कहा जायेगा।

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी केरल की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज वॉल्टन बेहद सस्ते चलते बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये इयोन मोर्गन ने शुरुआती ओवर से ही अपने हाथ दिखाने शुरू कर दिए। उन्होंने आते ही मैदान पर रनों की बरसात करनी शुरू कर दी। मोर्गन ने 21 गेंदों में 63 रन बनाकर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। इस दौरान उन्होंने टूर्नामेंट का सबसे तेज अर्धशतक भी लगाया।

कुल मिलाकर टी-10 लीग में बल्लेबाजों का कहर देखने को मिला। हालांकि कुछ मौकों पर गेंदबाजों ने भी अपना जौहर दिखाया और शाहिद अफरीदी ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए एक बार फिर साबित किया अब भी विश्व के सर्वश्रेष्ठï खिलाड़ी के रूप में है।

=>
=>
loading...
Ragini Pandey
the authorRagini Pandey