Sports

पीबीएल -3 : कश्यप ने दिलाई अवध को बढ़त

लखनऊ, 2 जनवरी (आईएएनएस)| खचाखच भरे बाबू बनारसी दास उप्र बैडमिंटन संघ स्टेडियम में पारुपल्ली कश्यप ने मंगलवार को वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के सीजन-3 के एक बेहद रोमांचक मैच में जीत हासिल करते हुए अवध वॉरियर्स को नई टीम अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स के खिलाफ 3-0 की बढ़त दिला दी। अवध ने मिश्रित युगल का मुकाबला जीत विजयी शुरुआत की और टीम के खाते में एक अंक आया। फिर कश्यप ने अपना मैच जीतते हुए अवध को 3-0 से आगे कर दिया।

अवध का यह मैच ट्रम्प मैच था, जिसे जीतते हुए कश्यप ने अपनी टीम को दो अंक दिलाए। गौरतलब है कि पीबीएल में हर टीम का एक मैच ट्रम्प मैच होता है जिसे अगर टीम जीत पाती है तो उसे दो अंक मिलते हैं और अगर हार जाती है तो एक नकारात्मक अंक मिलता है।

हालांकि अभी तीन मैच और बाकी हैं। जिनमें अवध के किदाम्बी श्रीकांत का सामना एच.एस. प्रणॉय से है जबकि महिला एकल वर्ग में अवध की कप्तान सायना का सामना अहमदाबाद ताई जु यिंग हैं। यिंग अहमदाबाद की ट्रम्प खिलाड़ी हैं। वहीं पुरुष युगल में मोन और एच. सेतियवान और एल.सी.एच रेगिनाल्ड और के. नंदगोपाल के मैच बाकी हैं।

मिश्रित युगल में अवध की तरफ से कोर्ट पर उतरी क्रिस्टिना पेडरसन और टी.सी.मोन की जोड़ी ने अहमदाबाद की एल.सी. हिम और कैमिला जुल की जोड़ी को तीन गेम तक चले मुकाबले में 14-15, 15-12, 15-14 से मात देते हुए अपनी टीम का खाता खोला। यहां मेजबान टीम 1-0 से आगे हो गई थी।

इसके बाद पुरुष एकल वर्ग में कोर्ट पर उतरे कश्यप ने अहमदाबाद के सौरभ वर्मा को बेहद रोचक और कड़े मुकाबले में मात दी।

कश्यप पहला गेम हार गए थे, लेकिन उन्होंने बेहतरीन वापसी करते हुए आखिरी के दो गेम जीत अपनी टीम को नकारात्मक अंकों में जाने से बचा लिया।

पहले गेम में सौरभ अपने से अनुभवी खिलाड़ी पर हावी रहे। उन्होंने 8-5 से बढ़त ले ली थी। कश्यप ने यहां वापसी की और स्कोर 9-9 कर लिया, लेकिन सौरभ एक बार फिर आगे हुए और अपनी बढ़त को बनाए रखते हुए पहला गेम 15-11 से जीत ले गए।

दूसरे गेम में कश्यप और सौरभ में कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी गई। स्कोर 2-2 था। यहां से कभी कोई आगे होता तो कभी कोई फिर भी कश्यप ने 11-8 की बढ़त लेते हुए अपनी स्थिति मजबूत कर ली थी। लेकिन सौरभ ने एक बार फिर स्कोर 12-12 कर लिया, हालांकि वह कश्यप को गेम 15-13 से जीतने से रोक नहीं पाए।

तीसरे और निर्णायक गेम में सौरभ दो बार कश्यप से आगे निकले लेकिन दोनों बार कश्यप ने उन्हें पछाड़ते हुए जीत हासिल की। तीसरे गेम में कश्यप ने 8-5 की बढ़त ले ली थी, लेकिन कश्यप ने स्कोर 9-9 से बराबर कर लिया।

सौरभ ने यहां से एक बार फिर बढ़त ली और जीत के करीब पहुंच गए। वह 14-10 से आगे थे, लेकिन कश्यप ने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए लगातार पांच अंक लेकर सौरभ और अहमदाबाद को मायूस किया और अपनी टीम के लिए ट्रम्प मैच जीत उसके खाते में दो अंक डाले।

=>
=>
loading...