National

नोएडा : उद्योगपति से दो करोड़ की रंगदारी मांगने वाले 3 बदमाश गिरफ्तार

नोएडा-गौतमबुद्ध नगर, 14 जनवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के नोएडा के थाना फेस-2 क्षेत्र में उद्योगपति व उसकी बेटी की कार पर फायर कर हत्या के प्रयास करने और दो करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने वाले तीन बदमाशों को पुलिस ने शनिवार रात हुई मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया।

मुठभेड़ में घायल हुए दो बदमाशों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बदमाशों के पास से अवैध हथियार व चोरी की मोटरसाइकिल तथा उद्यमी को धमकी देने वाला फोन बरामद किया है।

एसपी सिटी अरुण कुमार सिंह ने रविवार को बताया कि थाना फेस-2 पुलिस शनिवार रात चेकिंग कर रही थी। इस बीच बाइक पर कुछ संदिग्ध आते दिखे, जिन्हें पुलिस ने रुकने का इशारा किया, लेकिन बदमाश फायरिंग कर भागने लगे। इस पर पुलिस ने जवाबी फायरिंग की, जिसमें दो बदमाश आजाद वह विकास घायल हो गए। उनके साथी उन्हें छोड़ कर भागने लगे, जिनमें से एक संजू को पुलिस ने पीछा कर गिरफ्तार कर लिया।

एसपी सिटी ने बताया कि घायल बदमाशों को अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। इनके पास से चोरी की मोटरसाइकिल व अवैध हथियार बरामद हुआ है।

उन्होंने बताया कि इन बदमाशों ने कुछ समय पूर्व सेक्टर 81 में फैक्ट्री चलाने वाले उमेश बिज व उनकी बेटी पल्लवी बिज पर जान से मारने की नीयत से गोली चलाई थी और फोन करके दो करोड़ रुपये रंगदारी मांगी थी।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए तीनों बदमाश मूल रूप से बागपत के रहने वाले हैं। पकड़ा गया संजू विकास का बहनोई है, जो वर्तमान में गढ़ी चौखंडी में किराये पर रहता है। पकड़े गए बदमाश से पूछताछ जारी है। वहीं फरार बदमाश अरविंद समेत अन्य की तलाश जारी है।

=>
=>
loading...