Top NewsUttar Pradesh

अखिलेश ने साधा मोदी पर निशाना, स्वामी प्रसाद मौर्या ने दिखाया आइना

लखनऊ। बीते सोमवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना साधा। अखिलेश यादव ने मोदी सरकार कि फेल हो चुकी योजनाओं को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उनकी नोटबंदी और जीएसटी जैसी योजनाएं नाकाम हो चुकी हैं और देश कि अर्थव्यवस्था को ध्वस्त कर रही हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि दूसरे देशों के मुकाबले भारत की करेंसी रूपया गिरती ही जा रही है। यहां तक कि बांग्लादेश जैसे देशों की करेंसी भी हमारी भारतीय करेंसी से काफी बेहतर हैं। वहीँ दश में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने पर अखिलेश यादव ने मोदी सरकार कि चुटकी लेते हुए कहा कि उनकी इस एक्ट की वजह से साइकिल वालों को कोई दिक्कत नहीं है बल्कि दिक्कत का सामना तो उनको करना पड़ेगा जिनकी चुनाव चिन्ह मोटर साइकिल और कार है।

अखिलेश ने मोदी सरकार पर दो मुंही योजना चलाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जहां एक तरह गुजरात में चालान कि रकम कम है वहीँ उत्तर प्रदेश में उसकी रकम दो गुना ज्यादा वसूली जा रही है। इसके आलावा अखिलेश ने आरोप लगाया कि प्रशासन मोदी सरकार के बहकावे में है और बदले कि भावना से आजम खान के खिलाफ काम कर रही है। अखिलेश ने आजम खान का पक्ष लेते हुए कहा कि आजम मोदी सरकार कि आँखों की किरकिरी इसलिए बने हुए हैं क्योंकि उनका जुल्म मात्र इतना है कि उन्होने एक अव्वल श्रेणी की यूनिवर्सिटी का निर्माण कर दिया। बता दें कि उन्होनें यह सब बातें पीलीभीत में पत्रकारों से एक वार्ता में कहीं।

इसके अलावा अखिलेश यादव ने कहा कि बीते कुछ चुनावों में उनका बड़े दलों से साथ लेने के अनुभव भी अच्छे नहीं रहे हैं। इसके आलावा उन्होनें आगामी विधानसभा चुनावों में छोटे दलों से साथ लेने कि बात भी कही। उन्होनें कहा कि सरकार ने देश को शौचालय जैसे मुद्दों में फंसा कर रख दिया है और अन्य देशों से सौदों कि डील में लगी हुई है। देश का पैसा विदेशों में जा रहा है और यही भाजपा का न्यू इंडिया मेक इंडिया है।

स्वामी प्रसाद मौर्या ने किया भाजपा का बचाव

स्वामी प्रसाद मौर्या ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनको अपनी सरकार में हुए जुल्मों को याद रखना चाहिए जिसमें सरेआम बेटियों पर जुल्म कर उनको मौत के घाट उतारा जाता है। मौर्या ने बंदायूं में हुए कटरा कांड कि ओर इशारा करते हुए कहा कि समाजवादी सरकार में हुवे जुल्मों का यह एक बड़ा गवाह है। इसके साथ ही मौर्या ने चिन्मयानन्द प्रकरण पर कहा कि भाजपा सरकार निष्पक्ष कार्यवाई करवा रही है। अगर पीड़िता के इलज़ाम सच हैं तो उसे इन्साफ जरूर मिलेगा और सरकार या फिर संगठन का कोई भी दबाव नहीं है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH