InternationalTop News

पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट के बाहर ब्लास्ट, तीन चीनी नागरिकों की मौत, 10 घायल

कराची। पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी कराची में बलूच विद्रोहियों ने कराची जिन्‍ना इंटरनैशनल एयरपोर्ट को निशाना बनाया है। यहां एक हुआ आत्मघाती हमले में तीन चीनी नागरिकों की मौत हो गई जबकि 10 लोग घायल हो गए हैं। धमाका के चपेट में एयरपोर्ट के बाहर खड़ी कई गाड़ियां भी आ गई।

इस हमले के बाद पाकिस्‍तान में चीन के दूतावास ने बहुत कड़ी प्रतिक्रिया दी है और हमले को आतंकी घटना करार दिया है। चीनी दूतावास ने पाकिस्‍तान सरकार से कहा है कि इस पूरे हमले की गंभीरतापूर्वक जांच करें और दोषियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई करे। बलूच लिबरेशन आर्मी की माजिद ब्रिगेड ने इस हमले की जिम्‍मेदारी ली है।

पाकिस्तान के जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, कराची के जिन्ना अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास हुए भीषण विस्फोट में कम से कम तीन विदेशी नागरिकों की मौत हो गई, जबकि 17 अन्य घायल हो गए। विस्फोट में कई गाड़ियां भी जलकर खाक हो गई।

पुलिस बम धमाके की जांच में जुटी है। पुलिस ने बताया कि पाकिस्तान के सबसे बड़े हवाई अड्डे के पास एक टैंकर में विस्फोट हुआ। घटना के वीडियो में कारों में आग की लपटें और घटनास्थल से धुएं का गुबार उठता हुआ दिखाई दे रहा है। धमाके बाद अफरातफरी मच गई। भारी संख्या में पुलिस को एयरपोर्ट के बाहर तैनात किया गया है।

चीनी नागरिकों को बनाया निशाना

वहीं, चीनी दूतावास के एक बयान में कहा गया है कि पोर्ट कासिम इलेक्ट्रिक पावर कंपनी (प्राइवेट) लिमिटेड के चीनी कर्मचारियों को ले जा रहे एक काफिले पर रात 11 बजे के आसपास हमला किया गया, जिसमें 3 चीनी मारे गए और एक अन्य घायल हो गया। इसमें कहा गया है कि कुछ पाकिस्तानी हताहत भी हुए हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH