National

17 लाख करोड़ से अधिक होगा कर संग्रह : जेटली

New Delhi: Union Finance Minister Arun Jaitley addresses at the 23rd Conference of Auditor Generals of Commonwealth Nations hosted by the C&AG of India, in New Delhi on March 22, 2017. Also seen Comptroller & Auditor General of India Shashi Kant Sharma. (Photo: IANS/PIB)

नई दिल्ली| वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को कहा कि नोटबंदी के असर के बावजूद इस वित्तीय वर्ष में कर संग्रह बजटीय अनुमानों से अधिक होगा। लोकसभा में वित्त विधेयक पर चर्चा के जवाब में जेटली ने एक विपक्षी सदस्य के कम कर संग्रह की आशंकाओं का जिक्र करते हुए कहा कि सच तो यह है कि वित्तीय वर्ष के अंत तक वास्तविक कर संग्रह संशोधित अनुमानों से भी अधिक होगा।

वित्त मंत्री ने कहा, “बीते कुछ सालों से कर संग्रह में बढ़ोतरी हुई है। हमने मौजूदा वित्त वर्ष में प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष करों से 16.25 लाख करोड़ जुटाने का लक्ष्य रखा था जिसे बाद में संशोधित कर 17 लाख करोड़ कर दिया गया। हम इस रिकार्ड लक्ष्य को वित्तीय वर्ष के अंत तक हासिल कर लेंगे।” उन्होंने कहा, “अगले साल के लिए कर संग्रह का लक्ष्य 19,05,000 करोड़ रखा गया है। अनुमान है कि 9.8 लाख करोड़ प्रत्यक्ष करों से और 9.25 लाख करोड़ अप्रत्यक्ष करों से आएंगे।”

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar