NationalTop News

धरने पर बैठे पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा पर हमला, आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार से बर्खास्त किए जाने के बाद आप के भ्रष्टाचारों के खिलाफ अपने घर में भूख हड़ताल पर बैठे दिल्ली के पूर्व जलमंत्री कपिल मिश्रा पर बुधवार को एक व्यक्ति ने हमला कर दिया।

मिश्रा ने यह भी कहा है कि उन्हें आप के अंतर्राष्ट्रीय सदस्यों से जान से मारने की धमकी भी मिली है। मंत्री पद से बर्खास्त किए जाने के बाद आप और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित कई आप नेताओं पर लगातार भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे कपिल मिश्रा सिविल लाइंस स्थित अपने घर पर भूख हड़ताल पर बैठे हुए थे।

तभी भीड़ में से निकलकर एक युवक ने कपिल मिश्रा को कई थप्पड़ मारे और इस दौरान युवक चीखता रहा, “उसने (मिश्रा) पार्टी से धोखा किया है।”

मौके पर मौजूद अन्य व्यक्तियों ने हमला करने वाले व्यक्ति को काबू में कर पुलिस को सौंप दिया। पुलिस के साथ जाने से पहले युवक ने कहा कि वह आम आदमी पार्टी से जुड़ा है।

खुद पर हुए हमले पर मिश्रा ने कहा, “उस व्यक्ति ने अचानक मुझ पर हमला कर दिया और जब तक वहां मौजूद लोग उसे पकड़ते, उसने मेरे गले पर वार किया।” मिश्रा ने बताया कि उन्होंने अपने समर्थकों से हमला करने वाले व्यक्ति के साथ मारपीट न करने की अपील भी की।

अपने घर के फर्श पर लेटे मिश्रा ने कहा, “अगर मेरे किसी समर्थक ने हमला करने वाले व्यक्ति या आप के किसी सदस्य के खिलाफ हिंसा की तो मैं पानी भी त्याग दूंगा।” भूख हड़ताल पर बैठे मिश्रा सिर्फ पानी पी रहे हैं।

बुधवार की सुबह ‘सत्याग्रह’ शुरू करने से पहले मिश्रा ने दावा किया कि उन्हें अपने फोन पर अंतर्राष्ट्रीय नंबरों से जान से मारने की धमकियां आ रही हैं।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar