Gadgets

व्हाट्सएप शेड्यूलिंग एप से शेड्यूल कर सकते हैं मैसेज!

व्हाट्सएप सबसे ज्यापदा लोकप्रिय चैटिंग एप, व्हाट्सएप शेड्यूलिंग एप से शेड्यूल कर सकते हैं मैसेजWhatsApp

व्हाट्सएप सबसे ज्‍यादा लोकप्रिय चैटिंग एप

अगर आज स्‍मार्टफोन यूज करने वाले किसी भी व्‍यक्ति से पूछें कि आप किस चैटिंग एप का इस्‍तेमाल करते हैं तो वह बिना सोचे जवाब देगा व्हाट्सएप। व्हाट्सएप आज सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली चैटिंग एप बन चुकी है।

व्हाट्सएप सबसे ज्यापदा लोकप्रिय चैटिंग एप, व्हाट्सएप शेड्यूलिंग एप से शेड्यूल कर सकते हैं मैसेज
WhatsApp

बहुत कम ऐसे यूज़र्स होंगे जो मेसेज भेजेने के लिए व्हाट्सएप के अलावा किसी अन्य एप का या एसएमएस का इस्तेमाल करते हों। व्हाट्सएप पर मैसेज करना बेहद आसान है।

यह भी पढ़ें- Opps, बिल्कु्ल Smartphone की तरह Original Gun!

इस चैटिंग एप पर कई तरह के मीडिया फाइल भी शेयर कीजा सकती हैं। फोटो, विडियो, ऑडियो के अलावा इस में जिफ, डॉक आदि फाइल्स भी शेयर कर सकते हैं। जो कि बेहद शानदार है।

इसके अलावा इस एप में समय समय पर नए फीचर्स जुड़ते हैं जिससे एप और बेहतर और पहले से ज्यादा सेफ होती है। हाल ही में whatsApp को और अधिक सिक्योर बनाया गया है। जिससे यूज़र्स की प्राइवेसी आदि पहले से ज्यादा सेफ है।

व्हाट्सएप पर कई तरह के इमोजी भी उपलब्ध हैं जिनसे आप अपने एक्सप्रेशन भी जाहिर कर सकते हैं। सैड और लाफिंग स्माइली के अवाला कई अन्य इमोजी भी हैं।

आप दोस्तों को विश करने के लिए या अन्य भावों को व्यक्त करने के लिए इनका इस्तेमाल कर सकते हैं। कई बार हमें मैसेज शेड्यूल करने की जरुरत पड़ती है, लेकिन व्हाट्सएप में फीचर फिलहाल नहीं है। लेकिन क्या आप जानते हैं आप फिर भी शेड्यूलिंग कर सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे-

  • सबसे पहले अपने एंड्रायड फोन में व्हाट्सएप शेड्यूलिंग एप को डाउनलोड करें। बता दें कि इसके लिए आपका फोन रूट हुआ होना चाहिए।
  • एप डाउनलोड करने के बाद, इसे ओपन करें। यह आपसे सुपर यूज़र परमिशन मांगेगा, आप परमिशन ग्रांट करें। अब पेंडिंग मेसेज के आगे बने हुए पेंसिल वाले आइकॉन पर क्लिक करें। अब जिस कांटेक्ट पर आपको मेसेज भेजना है उसे सेलेक्ट करें।
  • अब एड पर क्लिक करें और अब अपना चुना हुआ कांटेक्ट डालें और जो मैसेज लिखन है उसे लिखें। आपका मैसेज पेंडिंग मैसेज टैब पर लिस्ट होगा। यह आपके द्वारा सेट किए हुए time पर सेंड हो जाएगा।
  • इन तीन स्टेप्स में आप व्हाट्सएप पर मैसेज शेड्यूल कर पाएंगे लेकिन आपका फोन रूट होना चाहिए। आप अपने शेड्यूल किए हुए मैसेज को पेंडिंग मैसेज के टैब में देख सकते हैं।

 

=>
=>
loading...