Business

भारत में कोला इंडस्ट्री पर मंडरा रहा भारी संकट

विराट कोहली, कोला इंडस्ट्री, पेप्सी, खाद्य और पेय पदार्थ

विराट कोहली ने भी कोला इंडस्ट्री के साथ कॉन्ट्रैक्ट रखने में नहीं दिखाई दिलचस्पी

लखनऊ। आज भारत में जाने-माने कोल्ड ड्रिंक कंपनियों के साथ लोकल ब्रान्ड्स भी मार्केट में उतर आए हैं और बिल्कुल सस्ते में उसी तरह के ड्रिंक्स बना रहे हैं। ऐसे में कोला इंडस्ट्री के लिए ये एक बड़ी मुसीबत बन चुकी है।विराट कोहली, कोला इंडस्ट्री, पेप्सी, खाद्य और पेय पदार्थकम दाम की वजह से लोग भी इन्हें पसंद कर इनका इस्तेमाल कर रहे हैं। शहर के साथ गांवों में भी इनकी खूब बिक्री हो रही है। इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी कोला को जोर का झटका दिया है। छह साल से कोहली पेप्सी से जुड़े रहे जिसके बाद अब कंपनी से उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया है।

पेप्सी उनके साथ ये कॉन्ट्रैक्ट रीन्यू करना चाहती थी लेकिन कोहली ने इसमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है। शक्कर और कार्बोनेटेड पेय पदार्थों से होने वाली सेहत संबंधी खतरों की वजह से कोहली ने कंपनी से दूरी बनाने का फैसला किया है।

उनका कहना है कि ऐसे खाद्य और पेय पदार्थ जिन्हें वो खुद नहीं खा-पी सकते, सिर्फ अपनी कमाई के लिए लोगों से उनके इस्तेमाल की अपील नहीं कर सकते। फिलहाल वो 18 ब्रान्ड्स से जुड़े हैं जिनमें पेप्सी, हर्बललाइफ न्यूट्रिशन सप्लीमेंट्स, बूस्ट जैसी खाने-पीने की कई चीजों के साथ एमआरएफ टायर्स, टिसॉट वॉचेज़, प्यूमा स्पोर्ट्स गीयर, कोलगेट ओरल केयर, आउडी कार्स और सैमसनाइट लगेज जैसे ब्राड्स से जुड़े हैं।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal