Gadgets

दुनिया के 2 अरब से ज्यादा यूजर ले पाएंगे ‘find wi fi’ की सुविधा

find wi fi, फेसबुक , IOS एवं android user, facebook

‘find wi fi’ फीचर का पूरी दुनिया में फेसबुक करेगा प्रचार

सैन फ्रांसिस्को। सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक ने अपने फीचर की सुविधा दुनिया भर में 2 अरब से अधिक IOS एवं android उपयोगकर्ताओं को मुहैया कराने का फैसला किया है।find wi fi, फेसबुक , IOS एवं android user, facebookफसबुक के इंजीनियरिंग डायरेक्टर एलेक्स हिमेल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा है, “हम अपने फीचर ‘फाइंड वाई-फाई’ को पूरी दुनिया में आईओएस और एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं तक विस्तार देने के लिए तैयार हैं। हमने पिछले वर्ष इसे कुछ चुनिंदा देशों में शुरू किया था।” पिछले साल कंपनी ने अपने इस फीचर का परीक्षण शुरू किया था। उस समय कुछ चुनिंदा देशों के आईओएस उपयोगकर्ताओं को ही इस फीचर की सुविधा दी थी।उन्होंने आगे लिखा है, “पिछले वर्ष लांच करने के साथ हमने पाया कि यह फीचर न सिर्फ यात्रा करने वाले लोगों के लिए लाभकारी है बल्कि उन इलाकों में विशेष तौर पर उपयोगी है, जहां मोबाइल का नेटवर्क अच्छा नहीं होता।”

हिमेल के नुताबिक यह फीचर उपयोगकर्ताओं को आस-पास मौजूद वाई-फाई हॉटस्पॉट को चिह्नित करने में मददगार है। जिसे विभिन्न व्यापार समूह अपने फेसबुक पेज के जरिए साझा कर सकती हैं। इसलिए आप चाहे जहां भी हों, अगर आपका मोबाइल डाटा नेटवर्क अच्छा नहीं है, तो आप नजदीकी डाटा कनेक्शन खोज सकते हैं।

कैसे करें इसका इस्तेमाल

इसके लिए फेसबुक उपयोगकर्ता को फेसबुक एप के मोर टैब पर क्लिक करना होगा, जहां उन्हें फाइंड वाई-फाई टैब का विकल्प दिखाई देगा।
फाइंड वाई-फाई टैब को ऑन करने के साथ ही उपयोगकर्ता नजदीकी डाटा नेटवर्क का पता लगा सकते हैं।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal