BusinessNationalTop News

रिलायंस जियो का स्मार्टफोन लांच, कीमत कुछ भी नहीं

रिलायंस जियो का स्मार्टफोन लांच, रिलायंस जियो का स्मार्टफोन फ्री में मिलेगा, रिलांयस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी, 1500 रूपये की सिक्योरिटी मनीjio smartphone launch

रिलायंस जियो के फोन के लिए 1500 रूपये की सिक्‍योरिटी मनी

मुंबई। रिलायंस जियो (Reliance Jio) की सालाना बैठक में रिलांयस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जियो का स्‍मार्टफोन लांच किया। इस फोन की कीमत कुछ भी नहीं यानी फ्री होगी, बस इसके लिए उपभोक्‍ता को 1500 रूपये की सिक्‍योरिटी मनी जमा करनी होगी। यह धनराशि तीन साल में कभी भी वापस ली जा सकती है। 15 अगस्‍त से इस फोन की प्री बुकिंग शुरू हो जाएगी।

रिलायंस जियो का स्मार्टफोन लांच, रिलायंस जियो का स्मार्टफोन फ्री में मिलेगा, रिलांयस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी, 1500 रूपये की सिक्योरिटी मनी
jio smartphone launch

जियो इंफोकॉम की अब तक की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए मुकेश अंबानी ने उन लोगों का शुक्रिया अदा किया जो जियो के उपभोक्ता हैं। इसके बाद उन्हें जियो फीचर फोन का ऐलान कर दिया।

यह भी पढ़ें- राष्ट्रपति चुनाव:देश के 14वें और दूसरे दलित राष्ट्रपति बने कोविंद

रिलायंस जियो के इस फोन के बारे में उन्‍होंने  बताया कि यह फोन आवाज पर ऑपरेट करेगा यानी कि इसे आप बिना कीबोर्ड प्रेस किए भी इसे यूज कर सकते हैं। जियो फोन की इफेक्टिव कीमत शून्‍य रखी गई है।

रिलायंस जियो फीचर फोन के फीचर यह होंगे

जियो फोन पर ‘जियो धन-धना-धन’ प्लान 150 रुपये में मिलेगा। जियो 153 रुपये में जियो फोन ग्राहकों को अनलिमिटेड डाटा की सुविधा देगा। जियो का यह फोन 22 भाषाओं को सपोर्ट करेगा। इसके साथ ही उन्होंने अगले कुछ समय तक जियो की योजनाओं के बारे में बताया।

जियो फोन में टीवी केवल की भी सुविधा होगी। इस फोन को किसी भी टीवी से कनेक्ट कर टीवी देख सकेंगे। इस मौके पर मुकेश और दर्शकों के बीच बैठी उनकी मां कोकिला बेन अंबानी भावुक हो उठीं।

मुकेश अंबानी ने आज रिलायंस इंडस्ट्री एजीएम में कहा कि रिलायंस जियो का हर प्रोडक्ट वर्ल्ड क्लास का है। हर ढाई साल में लोगों के पैसों को दोगुना किया है। रिलायंस पिछले 40 सालों से सबसे बड़ी कंपनी है। इसके लिए मुकेश अंबानी ने अपने माता-पिता को भी धन्यवाद दिया।

‘2जी कवरेज से ज्यादा होगा देश में 4G कवरेज’

उन्होंने कहा कि रिलायंस जियो ने कनेक्टिविटी, कवरेज और डेटा इस्तेमाल के मामले उदाहरण पेश किया। डेटा के मामले में अमेरिका और चीन को पछाड़ दिया। रिलायंस जियो के साथ जल्द ही देश के 99 प्रतिशत ग्राहक जुड़ेंगे। उन्होंने कहा, जियो की वजह से 2जी कवरेज से ज्यादा होगा देश में 4G कवरेज।

जियो फाइबर का लॉन्च भी संभव

माना जा रहा है कि इस बैठक में कंपनी अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस जियो फाइबर भी लॉन्च कर सकती है।वैसे बता दें कि इसकी टेस्टिंग पहले से ही शुरू कर दी है और ट्रायल के तौर पर इसका इस्तेमाल भी किया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुरुआत में इसके साथ ग्राहकों को 100एमबीपीएस की स्पीड के साथ 100जीबी डाटा भी दिया जा सकता है जिसकी वैधता तीन माह होगी ।

 

=>
=>
loading...