NationalTop News

केरल में मेट्रो सेवा शुरू, पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

कोच्चि मेट्रो का उद्घाटन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जवाहरलाल नेहरू अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू

कोच्चि मेट्रो के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने किया सफर

केरला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सुबह 11 बजे कोच्चि मेट्रो का उद्घाटन किया। ये राज्य की पहली मेट्रो सेवा है जिसकी शुरुआत पीएम मोदी ने खुद इसमें 13 किलोमीटर का सफर तय किया है। उनका साथ देने के लिए केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू भी वहां मौजूद रहे।कोच्चि मेट्रो का उद्घाटन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जवाहरलाल नेहरू अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडूदेश के पहले एकीकृत मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट सिस्टम का दावा किए जाने वाले इस Metro से क्षेत्रीय संपर्क में सुधार आने और कोच्चि में ट्रैफिक की भीड़भाड़ में कमी आने की उम्मीद है। उद्घाटन जवाहरलाल नेहरू अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में किया गया। प्रधानमंत्री ने पलारीवत्तोम से पथाडीपलम तक सफर करेंगे। कोच्चि मेट्रो का उद्घाटन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जवाहरलाल नेहरू अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडूकोच्चि मेट्रो के अधिकारियों ने बताया कि उद्घाटन के दौरान केरल के राज्यपाल पी. सदाशिवम, मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन, केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला, एरनाकुलम के सांसद के वी थॉमस और मेट्रो मैन ई. श्रीधरन थे।

विश्व स्तरीय मेट्रो प्रणाली से ग्रेटर कोच्चि में क्षेत्रीय संपर्क में सुधार होने से जीवन की गुणवत्ता में सुधार आएगा। साथ ही इससे भीड़भाड़, यातायात अव्यवस्था, आने-जाने में लगने वाले समय, वायु और ध्वनि प्रदूषण में कमी आएगी।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री कोच्चि के सेंट टेरेसा कॉलेज में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में राष्ट्रीय पी एन पनिकर स्मृति पठन दिवस समारोह का उद्घाटन करेंगे।

पनिकर फाउंडेशन ने कहा कि राज्य में महीने भर तक चलने वाले पठन दिवस समारोह का विस्तार कर इसे राष्ट्रीय बनाया जा रहा है। समारोह 19 जून से 18 जुलाई तक चलेगा। फाउंडेश के अनुसार मोदी दोपहर लगभग 12 बजे पठन समारोह का उद्घाटन करेंगे।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal