Top NewsUttar Pradesh

अखिलेश की एक और योजना को योगी कर सकते है बंद

स्मार्ट फोन स्कीम बंद, योगी सरकार का फैसला, समाजवादी पार्टी की पेंशन योजना खत्मसyogi adityanath

स्मार्ट फोन स्कीम पर गिरी योगी सरकार की गाज

नई दिल्ली। योगी सरकार ने पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार की एक और योजना को बंद करने का फैसला किया है खबर है कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ अपने पूर्ववर्ती अखिलेश यादव के दिल की सबसे करीबी स्मार्ट फोन योजना को खत्म करने जा रहे हैं।

स्मार्ट फोन स्कीम बंद, योगी सरकार का फैसला, समाजवादी पार्टी की पेंशन योजना खत्मस
yogi adityanath

यूपी की सत्ता में आए योगी आदित्‍यनाथ को अभी एक ही महीना हुआ है और उन्होंने अब तक 30 ताबड़तोड़ फैसले लिए हैं। पिछले दिनों समाजवादी पार्टी की पेंशन योजना को खत्‍म करने के बाद अब खबर आ रही है कि वे स्मार्ट फोन योजना को भी खत्म कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- योगी सरकार की कैबिनेट बैठक में कई महत्तवपूर्ण फैसले

हालांकि अब तक आधिकारिक रूप से कोई घोषणा नहीं हुई है। 1.4 करोड़ लोगों ने इस स्कीम के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराया था, जिसमें सबसे ज्यादा युवा हैं।

इस योजना के तहत हर किसी को मुफ्त में फोन मिलेगा। अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव सरण ने बताया है कि ये स्कीम खत्म की जा रही है और पंजीकरण बंद हो गए हैं। ऑनलाइन आवेदन बंद कर दिया गया है।

सूत्र बता रहे हैं कि सरकार नहीं चाहती है कि ये योजना आगे भी जारी रहे। हालांकि इसके पीछे कोई ठोस कारण देने से बच रही है। साल 2016 के अक्टूबर में अखिलेश सरकार ने इस योजना को ये कहते हुए हरी झंडी दी थी कि ये योजना डिजिटल इंडिया की ओर एक अच्छा कदम है।

कैसे कर सकते थे आवेदन

इस स्कीम के लिए आवेदन डालने वाले यूपी के ही होने चाहिए और उनकी उम्र 18 साल हो। साथ में वे अपनी स्कूल खत्म कर चुके हों। हालांकि सरकार ने कहा था कि साल 2017 के बीच में फोन बांट दिए जाएंगे। भाजपा ने इस योजना के खिलाफ एक शिकायत दर्ज की है, जिसके बाद ये फैसला लिया गया है।

=>
=>
loading...