Top Newsलखनऊ

ईवीएम मशीनों की गई है गड़बड़ीः मायावती

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव, बसपा की करारी हार, भाजपा की प्रचंड जीत, मायावती की प्रेस कांफ्रेंसमायावती की प्रेस कांफ्रेंस

लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस में मायावती ने जताई आशंका

लखनऊ| उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपनी करारी हार और भाजपा की प्रचंड जीत की संभावना के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने राजधानी लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस किया। प्रेस कांफ्रेंस में मायावती ने कहा कि इस चुनाव में ईवीएम मशीनों को मैनेज किया गया और सभी पार्टियों के वोट भाजपा को मिले।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव, बसपा की करारी हार, भाजपा की प्रचंड जीत, मायावती की प्रेस कांफ्रेंस
मायावती की प्रेस कांफ्रेंस

मायावती ने कहा कि ऐसा दुनिया में कोई भी मानने को तैयार नहीं होगा कि मुस्लिम बहुल इलाकों में भी भाजपा को वोट मिला है जबकि भाजपा ने एक भी मुसलमान को टिकट नहीं दिया था।

यह भी पढ़ें- उप्र की जीत नरेंद्र मोदी की जीत : केशव प्रसाद मौर्य

मायावती ने कहा कि इसी तरह की आशंका 2014 के लोकसभा चुनाव में भी व्‍यक्‍त की गई थी। उन्‍होंने मीडिया के माध्‍यम से भाजपा को चेतावनी देते हुए कहा जिस तरह से चुनावों में गड़बड़ी की तो मैं नरेंद्र मोदी और अमित शाह को चुनौती देती हूं कि चुनाव आयोग को लिखकर दें कि ईवीएम वाले चुनाव को रद्द कराकर पुरानी व्‍यवस्‍था के जरिए पुनः चुनाव कराएं।

मायावती ने एक पूर्व प्रेस कांफ्रेंस का हवाला देते हुए कहा कि पहले भी एक पत्रकार ने ईवीएम में गड़बड़ी की बात कही थी लेकिन मैने ध्‍यान नहीं दिया था अब उसकी बात सही साबित हो रही है। उन्‍होंने कहा कि इस गड़बड़ी के लिए मैंने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर जांच कराने को कहा है।

उन्‍होंने कहा कि मुस्लिम समाज के लोग कह रहे हैं कि हमने तो भाजपा को वोट दिया ही नहीं है तो मुस्लिम बहुल इलाकों से भाजपा कैसे जीत रहे हैं। पंजाब के बारे में मायावती ने कहा कि भाजपा वाले जानते थे कि वहां हम जीत नहीं पायेंगे इसलिए वहां गड़बड़ी नहीं की क्‍योंकि यदि वहां गड़बड़ी करते तो पकड़े जाते।

बसपा प्रमुख ने कहा कि मैंने चुनाव आयोग को लिखकर दे दिया है कि इस पूरे प्रकरण की जांच कराई जाय और इन चुनाव के परिणामों को रद्द किया जाय। बैलेट पेपर वाली व्‍यवस्‍था बहाल की जाय और ईवीएम की जांच किसी विदेशी एजेंसी से कराई जाय।

=>
=>
loading...