International

पाकिस्तान में बम विस्फोट, मरने वालों की संख्या 15 हुई

malakand-agency-bomb-blast

इस्लामाबाद | पाकिस्तान के खबर पख्तूनख्वा प्रांत में बुधवार सुबह एक यात्री बस को निशाना बनाकर किए गए बम हमले में 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि 25 अन्य घायल हो गए। समचार-पत्र ‘डॉन’ की वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, विस्फोट पेशावर में सुनहरी मस्जिद के पास हुआ। इलाके को चारों ओर से घेर लिया गया है और घायलों को लेडी रीडिंग अस्पताल ले जाया गया है, जहां आपातकाल की घोषणा कर दी गई है। हमलावरों ने मार्दन शहर से पेशावर जा रही यात्री बस को निशाना बनाकर हमले किए थे। एक टीवी फुटेज में दिखाया गया है कि बस बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है।

इसमें घायलों को वाहन से निकलते भी दिखाया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि बम बस के पीछे के किसी हिस्से में लगाया गया था। बम निरोधक दस्ते के सदस्यों का दावा है कि हमलावरों ने करीब आठ किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया था। खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री परवेज खट्टक ने बम विस्फोट की निंदा की है। उन्होंने घायलों को उचित इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं। खट्टक ने कहा कि यह निजी बस थी, जिसमें सरकारी कर्मचारी भी यात्रा कर रहे थे और सरकार निजी वाहनों की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं कर सकती।

इस बीच, प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने हमले की निंदा करते हुए इसमें लोगों की मौत पर दुख जताया है। इस बीच, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान ने भी इस हमले की निंदा करते हुए सरकार से घायलों को उत्कृष्ट चिकित्सा देखभाल प्रदान करने के लिए कहा। हमले से एक दिन पहले पाकिस्तान की सेना ने कहा था कि वह उत्तरी वजीरिस्तान की शावल घाटी में अपना आक्रामक सैन्य अभियान पूरा करने वाली है।

=>
=>
loading...