International

स्पेन में बस दुर्घटनाग्रस्त में 13 छात्रों की मौत ,30 छात्र घायल

Spain Bus Crash_Garc

बार्सिलोना। पूर्वोत्तर स्पेन में रविवार को एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें 13 छात्रों की मौत हो गई और 30 अन्य छात्र घायल हो गए। मारे गए छात्रों की उम्र 22 से 29 साल के बीच बताई गई है। दुर्घटना स्पेन के तारागोना प्रांत के फ्रेगिनल्स नगर में हुई। कैटालियोनिया के आंतरिक मामलों के मंत्री जोर्डी जेन ने मृतकों की संख्या की पुष्टि करते हुए कहा कि इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई और 43 को बचा लिया गया है।

अधिकारी ने बताया कि घायलों में से 30 को क्षेत्र के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। आठ गंभीर रूप से घायल हुए हैं। जेन ने पहले कहा था कि मारे गए छात्रों में से अधिकतर एरास्मस प्रोग्राम के छात्र थे। इनमें से कुछ बार्सिलोना विश्वविद्यालय (यूबी), यूनिवर्सिटी ऑटोनोमा डी बार्सिलोना (यूएबी) से थे। उन्होंने कहा कि वे इसकी पुष्टि नहीं कर सकते कि बस में सवार सभी यात्री छात्र थे या नहीं और वे किस देश के नागरिक हैं।

दुर्घटनाग्रस्त हुई बस बार्सिलोना की ऑटोकेयर्स एलेजेंड्रो टूर कंपनी की है। इसमें 57 लोग सवार थे। यह वैलेंसिया से बार्सिलोना के प्लासा एस्पान्या जा रही थी। जेन ने बताया कि बस एक कार से टकराने के बाद पलट गई। कार में सवार दो लोग भी घायल हुए हैं। घटनास्थल पर बचावकर्मी और 12 एंबुलेंस पहुंच गई हैं। जेन का कहना है कि अभी दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है। यह एक मानवीय चूक भी हो सकती है हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।

=>
=>
loading...