Sports

फुटबाल विश्व कप क्वालीफायर में ब्राजील व पराग्वे का मुकाबला ड्रॉ

030415--occer-Daniel-Alves-of-FC-Barcelona-AS-PI.vadapt.980.high.97

असनशिओन | दक्षिण अमेरिका क्षेत्र विश्व कप क्वालीफायर में ब्राजील और पराग्वे के बीच मुकाबला 2-2 से ड्रॉ रहा। एक समय लगने लगा था कि मैच में फीका प्रदर्शन करने वाली ब्राजील टीम मैच हारने जा रही है। लेकिन, अतिरिक्त समय में डिफेंडर डानी एल्वेस ने गोल दागकर पराग्वे की जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। मीडिया के अनुसार, मंगलवार को हुए मुकाबले में डारियो लेजकानो ने गोल दागकर मेजबान पराग्वे को बढ़त दिलाई और इसके बाद एडगर बेनित्ज ने दूसरा गोल दागते हुए घरेलू मैदान पर प्रशंसकों की खुशी दोगुनी कर दी।

मैच के 79वें मिनट तक पराग्वे की टीम दो गोल से आगे थी। 79वें मिनट में रिकाडरे ओलिवेरा ने गोल दागकर ब्राजील की उम्मीदों को जिंदा किया। और फिर, आखिरी लम्हों में एल्वेस ने बराबरी का गोल दागकर ब्राजील को हार से बचा लिया। मुकाबले के इस परिणाम से दक्षिण अमेरिकी क्षेत्र की क्वालिफाइंग सूची में ब्राजील नौ अंकों के साथ पराग्वे से आगे छठे स्थान पर पहुंच गया है। पराग्वे के भी नौ अंक हैं लेकिन ब्राजील गोल औसत के आधार पर उससे आगे है। ब्राजील के डिफेंडर डानी एल्वेस ने कहा, “हमने अच्छा नहीं खेला और जब गुणवत्ता आपके साथ नहीं होती, तो आपको दृढ़ संकल्प के साथ खेलना होता है और वही हमने किया।”

एल्वेस ने कहा कि ब्राजील अपनी वर्तमान फार्म से बिल्कुल संतुष्ट नहीं है। उन्होंने कहा हम खुश नहीं हैं लेकिन विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने के मकसद से कड़ा परिश्रम कर रहे हैं। उरुग्वे की टीम मंगलवार को पेरु को 1-0 से हराकर अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई। कारडोबा में मंगलवार को अजेंटीना ने बोलीविया को 2-0 से हराया जबकि बारिनास में चिली ने वेनेजुएला को 4-1 से पीटा। बारंक्विला में हुए एक अन्य दक्षिण अमेरिकी क्षेत्र क्वालिफायर में कोलंबिया ने एक्वाडोर को 3-1 से मात दी।

=>
=>
loading...