Regional

गोवा में ऑटो रिक्शा चालकों की हड़ताल

Taxi-Strike--WB

पणजी। गोवा में पहुंचने की योजना बनाने वाले पर्यटकों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि राज्य के 15,000 से अधिक पर्यटक टैक्सियों और ऑटो रिक्शा चालकों ने हड़ताल की चेतावनी दी है। उनका विरोध गोवा में पर्यटकों को खुद चलाने के लिए मोटरसाइकिल और कार किराये पर देने के कारोबार को लेकर है। उनका कहना है कि इससे उनकी आमदनी प्रभावित हुई है।

नॉर्थ गोवा टूरिस्ट टैक्सी ओनर्स एसोसिएशन ने कहा कि राज्य सरकार किराये पर कार और बाइक लेने की प्रक्रिया को विनियमित करने में नाकाम रही है। इसलिए हम राज्य सरकार की इस विफलता के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे। संस्था के महासचिव विनायक नानोसकर ने मीडिया को बताया कि गोवा में सोमवार को कोई भी टूरिस्ट टैक्सी उपलब्ध नहीं होंगी।

उन्होंने बताया, यह केवल एक दिन की हड़ताल है। हमने राज्य सरकार से रेंट-अ-कार और रेंट-अ-बाइक सेवाओं पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है, क्योंकि इससे हमारे कारोबार को भारी क्षति हो रही है। विनायक ने कहा, इससे हमारी कमाई प्रभावित हो रही है। अगर सरकार कारों और बाइकों को किराए पर लेने की प्रक्रिया की सीमा तय नहीं करती है, तो हम अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा सकते हैं। गोवा में हर साल लगभग चार लाख पर्यटक आते हैं। वहीं राज्य का सार्वजनिक परिवहन तंत्र बेहद कमजोर है, जिसकी वजह से पर्यटकों के लिए टैक्सियां परिवहन का एक अनिवार्य साधन हैं।

=>
=>
loading...